logo

Ranchi : जमानत के लिए लालू को करना होगा इंतजार, हाईकोर्ट में 22 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

laluyadav2215.jpg

रांची: 

चारा घोटाला केस में डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सजायाक्ता आरजेजडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को फिलहाल बेल के लिए इंतजार करना होगा। शुक्रवार को लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। अदालत में लालू की तरफ से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने बहस की। सीपीआई ने अदालस से काउंटर एफिडेविट दायर करने के लिए समय दिए जाने का आग्रह किया। कोर्ट ने इसे स्वीकार क लिया है। 22 अफ्रैल को मामले की अगली सुनवाई होगी। 

कपिल सिब्बल ने कोर्ट में क्या कहा! 
कपिल सिब्बल ने कोर्ट में कहा कि लालू यादव सजा की आधी अवधि से 11 महीने से ज्यादा की सजा काट चुके हैं। कोर्ट ने फिलहाल 22 अप्रैल को सुनवाई की अगली तारीख तय की है। गौरतलब है कि हाईकोर्ट की जिस बेंच में लालू यादव का मामला सूचीबद्ध था वो बेंच 1 अप्रैल को नहीं बैठी थी। इससे पहले हुई सुनवाई में झारखंड हाईकोर्ट ने लोअर कोर्ट से रिपोर्ट मांगी थी। सीबीआई द्वारा सजा दिए जाने के बाद लालू यादव ने जमातन के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। 

सीबीआई कोर्ट ने सुनाई थी सजा
बता दें कि डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव को दोषी करार दिया थआ। 25 फरवरी को लालू यादव को 5 साल की सजा के साथ 60 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। सीहबीआई कोर्ट के फैसले को लालू यादव ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है। फिलहाल लालू यादव का एम्स (दिल्ली( में इलाज किया जा रहा है। लालू यादव पहले रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती थे लेकिन तबीयत बिगड़ने पर उनको एम्स रेफर कर दिया गया।