logo

Latehar : नक्सली समर्थक बताकर की थी ग्रामीण की पिटाई, SP ने गारू थाना प्रभारी को किया लाइन हाजिर

garuthana.jpg

लातेहार: 

लातेहार जिला अंतर्गत गारू थाना प्रभारी रंजीत कुमार यादव के खिलाफ कार्रवाई की गई है। पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने रंजीत कुमार यादव से थाने का प्रभार वापस ले लिया है। एसआई शाहिद अंसारी को गारू थाने का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है। गौरतलब है कि बीते दिनों छिपादोहर थानाक्षेत्र अंतर्गत कुकू गांव के ग्रामीण अनिल सिंह को नक्सली समर्थक बताकर गिरफ्तार किया गया था। थाने में अनिल सिंह के साथ मारपीट हुई थी। 

नक्सली बताकर की थी ग्रामीण की पिटाई
बता दें कि आम आदिवासी को नक्सली समर्थक बताकर पिटाई का मामला सुर्खियों में आया था। चूंकि घटना गारू थाने में घटी तो थाना प्रभारी निशाने पर थे। गौरतलब है कि थाना प्रभारी रंजीत कुमार यादव ने गलती हो जाने की बात कहकर अनिल को छोड़ दिया था लेकिन ग्रामीण घटना को लेकर काफी आक्रोशित थे।

सोमवार को ग्रामीणों ने गारू थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव किया था। ग्रामीणों ने छिपादोहर थाना पहुंचकर भी रंजीत यादव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

 

मुख्यमंत्री ने भी लिया था घटना का संज्ञान
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी घटना का संज्ञान लिया था। उन्होंने पुलिस मुख्यालय को निर्देश दिया था कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें सूचित करें। माले विधायक विनोद सिंह ने भी विधानसभा में मामला उठाया था। पीड़ित के लिए मुआवजा और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग थी। इधर थाना प्रभारी हुई कार्रवाई से अनिल सिंह संतुष्ट नहीं है। उनका मानना है कि मामले को दबाया जा रहा है। 

थाना प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग
पीड़ित अनिल सिंह की मांग है कि थाना प्रभारी के खिलाफ एससी-एसटी अत्याचार निवारण समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया जाये।