logo

झारखंड में जारी रहेगी हल्की-हल्की बारिश,मौसम विभाग ने किया अलर्ट

WhatsApp_Image_2023-08-08_at_2_06_06_PM.jpeg

द फॉलोअप टीम :
झारखंड में अगले तीन दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा जैसा है। कई इलाकों में हल्की- हल्की बारिश होगी, आसमान में बादल छाए रहेंगे। आज और कल संताल के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गयी है। मौसम विभाग ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी में एक टर्फ बना हुआ है।यह झारखंड, बिहार, यूपी होता हुआ पंजाब की ओर जा रहा है। इसी का असर झारखंड पर पड़ रहा है। सोमवार को करीब-करीब सभी जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गयी है। राज्य में सबसे अधिक बारिश 75 मिमी के आसपास बारिश लोहरदगा के कुड़ू में हुई।

कहां कितनी हुई बारिश 

रांची में लगभग 24 मिमी बारिश दिन भर में रिकार्ड हुई है। पिछले दो दिनों में देवघर में 27 एमएम बारिश का रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने बताया है कि एक टर्फ अभी उत्तरी बांग्लादेश में स्थित है। इससे आठ अगस्त को राज्य के सभी जिलों में एक-दो स्थानों को छोड़ शेष जगहों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है। आठ और नौ अगस्त को राज्य के कुछ जिलों में तेज बारिश हो सकती है।

10 अगस्त के बाद थोड़ी राहत

आठ अगस्त को 90% और नौ अगस्त को 100% बारिश का अनुमान है। 10 अगस्त के बाद थोड़ी राहत मिल सकती है। झारखंड में 28 जुलाई से 4 अगस्त तक अच्छी बारिश हुई। इस बारिश से किसानों को राहत मिली है। बारिश से खेतों में पानी बढ़ा है और किसानों ने धान की रोपाई शुरू कर दी। इससे पहले सुखाड़ की आशंका बनी हुई थी। राजधानी रांची में 31 जुलाई से ही बादल छाए हैं। मंगलवार यानी आज भी आसमान बादलों से घिरा है और बारिश की संभावना है।

 

इसे भी पढ़ें - राहत नहीं आफत बने स्मार्ट मीटर, चार माह से नहीं मिल रहा बिजली बिल https://thefollowup.in//jharkhand/news/smart-meter-became-a-disaster-not-a-relief-electricity-bill-is-not-being-received-for-four-months-34980.html