logo

लोहरदगा : धीरज साहू के ठिकानों के बाद अब मंडल कारा में छापेमारी, ये है वजह

LOHARDAGA2.jpg

लोहरदगा 

लोहरदगा में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर छापेमारी के बाद अब यहां के मंडल कारा में पुलिस ने छापेमारी की है। इस औचक छापेमारी में सभी वार्डों की गहन तलाशी ली गयी। कुछ कैदियों से पूछताछ भी गयी। हालांकि अब तक की मिली खबर में जेल से किसी तरह के आपत्तिजनक वस्तु मिलने की सूचना नहीं दी गयी है। छापेमारी शनिवार को तड़के सुबह चार बजे के आसपास हुई है। ये वो समय होता है जब जेल में कैदियों की गिनती की जाती है। जेल अधिकारियों ने बताया कि कैदियों की गिनती के समय छापेमारी होने से कुछ देर के लिए जेल परिसर में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। हालांकि इसका धीरज साहू प्रकरण से कुछ लेनादेना नहीं है।  

कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली 

उपायुक्त वाघमारे प्रसाद कृष्ण की अगुवाई में जले पहुंचे दल ने मंडल कारा के परिसर और सभी वार्डों की एक-एक कर तलाशी ली। साथ ही, जेल में बंद कुछ विचाराधीन कैदियों से अधिकारियों ने सवाल भी पूछे। इस बीच छापेमारी दल को कुछ नगद पैसे और खैनी की पुड़िया मिली है। जानकारों का मानना है कि धनबाद जेल में गैंगस्टर अमन सिंह की हत्या के बाद से राज्य की जेलों की चौकसी बढ़ा दी गयी है। इसी क्रम में ये छापेमारी भी की गयी है। धनबाद जैसी घटना किसी अन्य जेल में हो, इसे सुनिश्चित किया जा रहा है।    


छापेमारी में ये अधिकारी रहे शामिल 

जेल में छापेमारी का नेतृत्व लोहरदगा डीसी वाघमारे प्रसाद कृष्ण और पुलिस अधीक्षक हारिस बिन जमां ने किया। इनके साथ अनुमंडल पदाधिकारी अमित कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी सौरभ प्रसाद, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय परमेश्वर प्रसाद, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रतिभा कुजूर, कुडू अंचल अधिकारी प्रवीण कुमार सिंह, सदर थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक अनिल उरांव, सेन्हा थाना प्रभारी अभिनव कुमार, भंडरा थाना प्रभारी गौतम कुमार, किस्को थाना प्रभारी पॉलीकार्प टोप्पो सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी और पुलिस के जवान में शामिल थे।