logo

मानकी –मुंडा और मांझी–परगनैत को सीएम की सौगात, मिलेगा आवास

soren4.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार को चाकुलिया के केरूकोचा हाट मैदान में शहीद साबुआ हांसदा के 36 वें शहादत दिवस के अवसर पर आयोजित शहीदों की श्रद्धांजलि सभा व परिसंपत्ति वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनजातीय पारंपरिक शासन व्यवस्था के पदाधिकारी मानकी मुंडा, माझी, जोग, गोहेल, परगनेत आदि को सरकार आवास देगी। समारोह में 11 लाख लाभुकों में 757 करोड़ की परिसंपत्तियां बांटी गई। मौके पर सीएम ने मानकी मुंडा, माझी, जोग, गोईत, परगनैत के बीच मोटरसाइकिल का भी बांटा। उन्होंने कहा कि झारखंड में सम्मान और अधिकारों को लेकर आदिवासियों की लड़ाई जारी है। हम न कभी झुके हैं और न झुकेंगे, हर मोर्चे पर संघर्ष करते रहेंगे। केंद्र सरकार हमें एजेंसी के माध्यम से डरा रही है, लेकिन हम डरने वाले नहीं है। डुमरी उपचुनाव में जनता ने इसका जवाब दे भी दिया है। 


शहीदों को हर संभव सम्मान दिलाया जाएगा
झारखंड वीरों की धरती है। अनेक वीर सपूतों ने इस प्रदेश के लिए बलिदान दिया है। उनके बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। शहीदों को सम्मान दिलाने की दिशा में हरसंभव प्रयास हम कर रहे हैं और आगे भी करेंगे। हमारी सरकार हर चुनौतियों से निपटते हुए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से राज्य और राज्यवासियों को मजबूती देने का काम कर रही है। परिस्थितियों चाहे कैसी भी हो, राज्य के विकास को गति देने का काम जारी रहेगा। 


हर बच्चे को गुणवत्ता युक्त शिक्षा मिले 
सीएम हेमंत ने कहा कि हर बच्चे को उच्च और गुणवत्तायुक्त शिक्षा मिले, इसलिए विद्यालयों में सुविधा और इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत किया जा रहा है। यहाँ के शिक्षकों को आईआईएम अहमदाबाद में ट्रेनिंग दिलाया गया है ताकि वे आधुनिक तरीके से बच्चों को पढ़ा सके। बच्चों की स्कूली शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा तक और प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी से लेकर सरकार आर्थिक मदद कर रही है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने 11 लाख 14 हजार 756 लाभुकों के बीच 757 करोड़ 4 लाख 99 हजार 9 सौ रुपये की परिसंपत्तियों का वितरण किया।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N