logo

BJP की कई आदिवासी महिला नेताओं ने गैरआदिवासी से विवाह किया है- हेमलाल मुर्मू 

HEMLAL_MURMU.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
JMM के केंद्रीय प्रवक्ता हेमलाल मुर्मू ने रविवार को बरहेट में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने घुसपैठिया मुद्दे पर बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी की कई महिलाओं ने गैरआदिवासी से विवाह किया है। कहा कि केंद्र में 2014 से एनडीए की सरकार चल रही है। झारखंड में डबल इंजन की सरकार रही। लेकिन विभिन्न आदिवासी मुद्दों को लेकर सरकार चुप रही। विधानसभा चुनाव आने पर बीजेपी को बांग्लादेशी घुसपैठियों की चिंता सताने लगी है। घुसपैठियों के खिलाफ बीजेपी सांसदों ने कभी पार्लियामेंट में आवाज तक नहीं उठाई। झारखंड लोकसभा चुनाव के परिणाम को देखकर बीजेपी बांग्लादेशी घुसपेठियों के नाम पर राजनीति कर रही है। 

हेमलाल ने कहा कि झारखंड में लोकसभा चुनाव में पांच रिजर्व सीटों पर इंडिया गठबंधन का कब्जा रहा है। वहीं चुनाव परिणाम को देखकर बीजेपी बांग्लादेशी घुसपेठियो नाम पर राजनीतिक कर रही है। कहा, पिछले दिनों गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे ने  बांग्लादेसी घुसपैठियों के खिलाफ पार्लियामेंट में आवाज उठाई। बीजेपी इसे राजनीतिक रंग देने का प्रयास कर रही है। कहा झारखंड लोकसभा चुनाव में आदिवासी एवं मुसलमानों ने मिलकर बीजेपी को हराया है। चुनावी परिणाम को देखकर बीजेपी को बांग्लादेसी घुसपैठियों का याद आ रही है। कहा लेकिन विधानसभा चुनाव में भी जनता इनको इनकी सही जगह दिखाने वाली है। 

जेएमएम नेता ने आगे कहा, बीजेपी की कई महिला नेताओं ने गैर आदिवासी से शादी की है। ऐसे नेता बाबूलाल के कॉन्फ्रेंस में बैठते हैं। इसीलिए बीजेपी दोनों तरफ देखनी चाहिए। केंद्र सरकार आदिवासियों के प्रति संवेदनशील नहीं है। साथ ही हेममला ने पाकुड़ केकेएम कॉलेज छात्रावास में हिंसक झडप की घटना की निंदा की। मौके पर युवा नेता विकास मुर्मू मौजूद रहे। 


 

Tags - Hemlal MurmuJMMJharkhand News