logo

PM मोदी, नीतीश-लालू सहित कई दिग्गजों ने सुशील मोदी के निधन पर जताया शोक

ेहेग.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का सोमवार रात निधन हो गया। वह कैंसर से पीड़ित थे। बिहार बीजेपी की तरफ से सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी गयी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि पार्टी में अपने मूल्यवान सहयोगी और दशकों से मेरे मित्र रहे सुशील मोदी जी के असामयिक निधन से अत्यंत दुख हुआ है। बिहार में भाजपा के उत्थान और उसकी सफलताओं के पीछे उनका अमूल्य योगदान रहा है।आपातकाल का पुरजोर विरोध करते हुए, उन्होंने छात्र राजनीति से अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। वे बेहद मेहनती और मिलनसार विधायक के रूप में जाने जाते थे। राजनीति से जुड़े विषयों को लेकर उनकी समझ बहुत गहरी थी।  उन्होंने एक प्रशासक के तौर पर भी काफी सराहनीय कार्य किए। जीएसटी पारित होने में उनकी सक्रिय भूमिका सदैव स्मरणीय रहेगी। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं।


बिहार ने राजनीति के एक महान पुरोधा को खो दिया: अमित शाह
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक्स पर लिखा है कि हमारे वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी जी के निधन की सूचना से आहत हूं। आज बिहार ने राजनीति के एक महान पुरोधा को हमेशा के लिए खो दिया। ABVP से भाजपा तक सुशील जी ने संगठन व सरकार में कई महत्त्वपूर्ण पदों को सुशोभित किया। उनकी राजनीति गरीबों व पिछड़ों के हितों के लिए समर्पित रही। उनके निधन से बिहार की राजनीति में जो शून्यता उभरी है, उसे लंबे समय तक भरा नहीं जा सकता. दुःख की इस घड़ी में पूरी भाजपा उनके शोकाकुल परिवार के साथ खड़ी है।  ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।


मैंने सच्चा दोस्त खो दिया: नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि स्व सुशील कुमार मोदी जेपी आंदोलन के सच्चे सिपाही थे. उपमुख्यमंत्री के तौर पर भी उन्होंने हमारे साथ काफी वक्त तक काम किया. मेरा उनके साथ व्यक्तिगत संबंध था और उनके निधन से मैं मर्माहत हूं। मैनें आज सच्चा दोस्त और कर्मठ राजनेता खो दिया है। उनके निधन से  राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।

वे एक जुझारू, समर्पित सामाजिक राजनीतिक व्यक्ति थे: लालू यादव
राजद नेता लालू यादव ने एक्स पर लिखा कि पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ के समय यानि विगत 51-52 वर्षों से हमारे मित्र भाई सुशील मोदी के निधन का अति दुःखद समाचार प्राप्त हुआ.  वे एक जुझारू, समर्पित सामाजिक राजनीतिक व्यक्ति थे.  ईश्वर दिवगंत आत्मा को चिरशांति तथा परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

 


सुशील मोदी ने बिहार को जंगल राज से बाहर निकाला: जेपी नड्डा
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री सुशील मोदी जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है.  विद्यार्थी परिषद से लेकर अभी तक हमने साथ में संगठन के लिए लंबे समय तक काम किया. सुशील मोदी जी का पूरा जीवन बिहार के लिये समर्पित रहा. बिहार को जंगलराज से बाहर निकालकर विकास के पथ पर लाने में सुशील मोदी जी का प्रयास बहुत मददगार रहा है. उनका ना होना असंख्य कार्यकताओं के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है . प्रभु  दिवंगत आत्मा को शांति और परिजनों को सम्बल प्रदान करें।

 


सुशील मोदी हमारे अभिभावक थे: तेजस्वी यादव
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री, हमारे अभिभावक, संघर्षशील एवं कर्मठ नेता आदरणीय श्री सुशील कुमार मोदी जी के असामयिक निधन की खबर सुन अत्यंत व्यथित हूं।

 


पार्टी को मजबूत करने के लिए उन्होंने काफी परिश्रम किया: राजनाथ सिंह
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है. उनका लम्बा सार्वजनिक जीवन जनता-जनार्दन की सेवा और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित था. उन्होंने बिहार में पार्टी को मज़बूत और लोकप्रिय बनाने के लिए काफ़ी परिश्रम किया.  बिहार के विकास के लिए किए गए उनके कार्य हमेशा याद रखे जाएंगे.  ईश्वर उनके शोक संतप्त परिवार को दुःख की इस घड़ी में धैर्य और संबल प्रदान करे।

  
बिहार में बीजेपी के लिए अपूरणीय क्षति: सम्राट चौधरी
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी के निधन पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, "सुशील मोदी का निधन होना बिहार के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है और बिहार में बीजेपी के लिए अपूरणीय क्षति है। उन्होंने बीजेपी को आगे बढ़ाने का काम किया। आज बिहार के लिए अपूरणीय क्षति है।

'

 

 

Tags - Sushil Modi Sushil Modi Bihar Sushil Modi demise Sushil Modi news