logo

Ranchi : मीरा सिंह को तुपुदाना थाना प्रभारी बनाये जाने पर उठ रहे सवाल, घूस लेने के आरोप में जमानत पर हैं

meera.jpg

रांचीः
तुपुदाना थाना प्रभारी कन्हैया सिंह को लाइन हाजिर होने के बाद मीरा सिंह को नया थाना प्रभारी बनाया गया है। मीरा सिंह के थाना प्रभारी बनने पर कई सवाल खड़े किये जा रहे हैं। इस पोस्टिंग पर कई सवाल उठने लगे हैं। दरअसल मीरा सिंह को एसीबी ने घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा था। उनका यह मामला एसीबी में लंबित है और वो जमानत पर हैं। इसलिए लोग सवाल खड़ा कर रहे हैं कि एक भ्रष्टारी पुलिस को कैसे थाना प्रभार दे दिया गया। 


दुष्कर्म् के आरोपी को बचाने  का आरोप 
गौरतलब है कि खूंटी महिला थाना की तत्कालीन थाना प्रभारी मीरा सिंह को 25 फरवरी 2021 को एसीबी ने 15 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा था। मीरा सिंह पर आरोप था कि दुष्कर्म के आरोपी को बचाने के लिए 50 हजार रुपचे मांगे थे। पहली किश्त के तौर पर 15 हजार थी। जिसे लेते हुए एसीबी ने पकड़ लिया था। नये एसएसपी किशोर कौशल की इस पहली पोस्टिंग पर विवाद खड़ा हो गया है। 


कन्हैया सिंह का लाइन हाजिर 
बता दें कि तुपुदाना ओपी में तैनात सब इंस्पेक्टर संध्या की पशु तस्करों ने पिकअप वैन से कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। इस मामले में तत्कालीन थाना प्रभारी कन्हैया सिंह को लाइन हाजिर किया गया है। कन्हैया सिंह की जगह पर नया थाना प्रभारी मीरा सिंह ने पदभार ग्रहण किया है, लेकिन इसे लेकर विवाद खड़़ा हो  गया है।