logo

CM आवास में सत्ताधारी विधायकों की बैठक, विधायक अंबा प्रसाद ने कहा- ऑल इज वेल 

AMBA_PRASAD.jpg

रांची 

कांके रोड स्थित CM आवास में सत्ताधारी दलों के विधायकों की बैठक शुरू हो गयी है। इसमें हिस्सा लेने पहुंची कांग्रेस की विधायक अंबा प्रसाद ने पत्रकारों से कहा, ऑल इज वेल। बता दें कि CM हेमंत सोरेन को ED के सातवें समन के बाद राज्य की सियासत गरमा गयी है। बैठक में इस बाबत चर्चा हो सकती है कि CM के खिलाफ ED की ओर से सख्त कदम उठाये जाने पर हालात से कैसे निबटा जायेगा। CM कौन होगा और चुनाव में क्या रणनीति बनेगी। केंद्र के खिलाफ क्या स्टैंड लेना है। इन सभी मुद्दों पर बैठक में चर्चा होनी है। हालांकि सीएम  हेमंत ने इस्तीफा देने से इनकार का एलान कर दिया है। 

गांडेय विधायक सरफराज अहमद का इस्तीफा 

गौरतलब है कि साल के पहले दिन एक जनवरी को गांडेय के जेएमएम विधायक सरफराज ने इस्तीफा दे दिया था। माना जा रहा था कि CM हेमंत के इस्तीफा देने की स्थिति में उनकी पत्नी कल्पना सोरेन को CM बनाया जा सकता है। ऐसी स्थिति बनने पर कल्पना को गांडेय से चुनाव में खड़ा किये जाने की चर्चा हो रही थी। हालांकि गांडेय विधायक सरफराज अहमद ने अपने इस्तीफा पर साफ-साफ कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया था। वहीं, कुछ विपक्षी नेताओं का मानना था कि सरफऱाज ने पार्टी की अंदरूनी नीतियों से नाराज होकर इस्तीफा दिय़ा है। हालांकि CM हेमंत सोरेन ने ये साफ कर दिया है कि वे इस्तीफा नहीं देंगे। वे ED का सामना कैसे करेंगे, इस पर विचार करेंगे।  


कांग्रेस का BJP पर पलटवार 
इधर भारतीय जनता पार्टी ने सत्तारुढ दल के द्वारा विधायकों की बुलाई गई बैठक पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि हेमंत सरकार का अंत नजदीक है। इधर कांग्रेस मीडिया प्रभारी राकेश सिन्हा ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि BJP की मंशा पूरी नहीं होगी। इस सरकार को शुरू से ही और अस्थिर करने की साजिश भारतीय जनता पार्टी के द्वारा रची जाती रही है। ऑपरेशन लोटस को हम लोगों ने पहले ही विफल किया है, आगे भी यह सरकार विपक्ष की साजिश को नाकाम करते हुए अपना कार्यकाल पूरा करेगी।