logo

मंत्री आलमगीर आलम की कोर्ट में हुई पेशी, 6 दिनों की रिमांड पर भेजे गये

ोोतोस24.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
मंत्री आलमगीर आलम की कोर्ट में पेशी हुई। इस दौरान ईडी ने 14 दिनों के रिमांड की मांग की। लेकिन कोर्ट ने 6 दिनों के रिमांड की ही स्वीकृति दी है। रिमांड की अवधि कल से शुरू होगी। आज आलमगीर आलम न्यायिक हिरासत में रहेंगे।  बता दें कि बुधवार को 7 घंटे पूछताछ करने के बाद ईडी ने आलमगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया है। दो दिनों तक मंत्री आलम से पूछताछ चली जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हो गई है। बता दें, 6 मई की अहले सुबह ईडी ने रांची में कई जगहों पर छापेमारी की थी। इसमें मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के नौकर के घर पर रेड मारा था। निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू सहायक जहांगीर आलम के फ्लैट से 35 करोड़ कैश की बरामदगी हुई थी। इसके बाद निजी सचिव व नौकर दोनों को गिरफ्तार करने के बाद रिमांड पर लेकर ईडी उनसे पूछताछ करना शुरू किया था।

बता दें कि ईडी कार्यालय में पूछताछ के पहले दौर में मंत्री आलमगीर आलम अपने पीएस के कारनामों की जानकारी होने से इनकार करते रहे थे। उन्होंने कहा कि उन्हें जहांगीर के पास रुपये होने के बारे में नहीं पता था। उन्हें तो छापेमारी के बाद मीडिया में प्रकाशित खबरों से उसके पास करोड़ों रुपये होने की जानकारी मिली। लेकिन ईडी के सामने उनकी कोई दलील काम नहीं आयी।

ईडी ने 14 मई को पूछताछ के बाद उन्हें घर जाने की अनुमति दी थी। 15 मई को आलमगीर आलम दिन के करीब 12 बजे ईडी कार्यालय पहुंचे। पूछताछ के दौरान उन्हें हर मामले में खुद को निर्दोष बताने की कोशिश की। हालांकि, उन्हें इसमें कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद ईडी ने उन्हें विभाग में जारी कमीशनखोरी और हिस्सेदारी के आरोप में उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

Tags - Alamgir Alam Alamgir Alam News Alamgir arrested Alamgir news Sanjeev Lal Jahangir Alam