logo

आज PMLA कोर्ट में होगी मंत्री आलमगीर आलम की पेशी, रिमांड पर भेजे जा सकते हैं 

ोोतोस23.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
टेंडर कमीशन मामले में गिरफ्तार झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री आलमगीर आलम को आज पीएमएलए की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। जहां ईडी आलमगीर आलम को रिमांड पर लेने की मांग करेगी। बता दें कि बुधवार को 7 घंटे पूछताछ करने के बाद ईडी ने आलमगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया है। दो दिनों तक मंत्री आलम से पूछताछ चली जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हो गई है। आज संभावना है कि ईडी के आग्रह को मानते हुए कोर्ट आलमगीर आलम को रिमांड पर भेज दे। 


बुधवार को गिऱफ्तारी के बाद सदर अस्पताल से आई डॉक्टरों की टीम ने उनका हेल्थ चेकअप किया। मेडिकल जांच कर बाहर निकले चिकित्सक ने बताया कि मंत्री आलमगीर आलम का ब्लड प्रेशर, शुगर लेवल, हार्ट रेट और पल्स रेट चेक किया गया। उनका बीपी थोड़ा बढ़ा हुआ मिला जिसके लिए उनको दवायें दी जा रही है। डॉक्टर ने बताया कि बाकी आलमगीर आलम को कोई गंभीर स्वास्थ्य समस्या नहीं है। उनकी हालत ठीक है। इस बीच आलमगीर आलम के परिजन उनसे मुलाकात करने के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे। 


गौरतलब है कि 6 मई ईडी की रेड से शुरू हुई यह कार्रवाई मंत्री आलमगीर आलम के गिरफ्तारी तक जा पहुंची है। बता दें, 6 मई की अहले सुबह ईडी ने रांची में कई जगहों पर छापेमारी की थी। इसमें मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के नौकर के घर पर रेड मारा था। उनके आवास से नोटों के ढेर मिले थे। इनमें से 25 करोड़ रुपये मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू सहायक जहांगीर आलम के फ्लैट से मिला था। वहीं अन्न ठिकानों पर हुई छापेमारी से मिले रुपए मिलाकर कुल 35 करोड़ की बरामदगी हुई थी। इसके बाद निजी सचिव व नौकर दोनों को गिरफ्तार करने के बाद रिमांड पर लेकर ईडी उनसे पूछताछ करना शुरू किया था।

Tags - Alamgir Alam Alamgir Alam minister tender commission case arrested Alamgir Alam remand Alamgir Alam