logo

मंत्री आलमगीर को PS संजीव लाल के सामने बिठाकर होगी पूछताछ, कई ब्यूरोक्रेट भी रडार पर हैं

alamgir_ps.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम की रिमांड अवधि आज से शुरू हो गई है। आज से 6 दिनों तक ईडी उनसे पूछताछ करेगी। ईडी ने गुरुवार को कोर्ट में कहा था कि मंत्री आलमगीर आलम को PS संजीव लाल के सामने बिठाकर पूछताछ होगी। इस दौरान बरामद तथ्यों के आधार पर दोनों से सवाल किए जाएंगे। इसके साथ ही ईडी यह भी जानने की कोशिश करेगी कि कमीशखोरी में आज कौन-कौन से आधिकारी शामिल हैं। 


जांच में सहयोग नहीं कर रहे आलमगीर आलम
ईडी ने कोर्ट में कहा है कि आलमगीर आलम जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। आलमगीर आलम से जब ईडी सवाल-जवाब कर रही थी कि उनका रवैया कपटपूर्ण था। वह ईडी के सवालों पर घूमा फिरा कर जवाब दे रहे थे। वह पूछताछ के दौरान सामने रखे साक्ष्यों को भी दरकिनार कर रहे थे। ईडी ने यह भी बताया कि अपराध जनित पैसे का ट्रांसफर मनी लाउंड्रिंग के जरिए किया गया। 


6 मई 2024 के ईडी ने आप्त सचिव के नौकर के घर की थी छापेमारी
गौरतलब है कि ईडी ने 6 मई की सुबह ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम और निजी सहायक जहांगीर आलम सहित कुछ इंजीनियरों और ठेकेदार के घर पर छापा मारा। ईडी ने सात मई को भी कुछ इंजीनियर और ठेकेदार के ठिकानों पर छापा मारा। आठ मई, 2024 को इडी ने सचिवालय स्थित संजीव लाल के कमरे में छापा मारा। संजीव लाल के कमरे की तलाशी के लिए पहली बार कोई केंद्रीय जांच एजेंसी छापेमारी के लिए सचिवालय में घुसी थी। इस छापेमारी में कुल 37 करोड़ रुपये जब्त किये गये। जिसके बाद आलमगीर आलम को समन जारी किया गया था। 

Tags - Alamgir AlamAlamgir Alam newsJharkhand newsPMLA court