logo

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने जन संवाद में सुनी लोगों की समस्याएं, समस्याओं का किया ऑन द  स्पॉट समाधान 

CM2282.jpg

गढ़वा
पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर में शनिवार को मेराल प्रखंड में पढ़ुआ एवं लोवादाग पंचायत के लगभग एक दर्जन गांवों में जन संवाद का आयोजन किया। विभिन्न गांवों में आयोजित जनसंवाद में मंत्री प्रखंड के पदाधिकारियों के साथ पहुंचे एवं ग्रामीणों की समस्या से रू-ब-रू हुए। मौके पर कई समस्याओं का निदान किया गया। साथ ही शेष समस्याओं का यथाशीघ्र निदान के लिए मंत्री ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया। इस दौरान पढ़ुआ पंचायत के ग्राम पढ़ुआ में बाजार के समीप, ग्राम सिकनी में आंगनबाड़ी के समीप, ग्राम पतहरिया में सुदामा गुप्ता के घर के समीप, ग्राम रजबंधा में पहाड़ के समीप मुखलाल प्रजापति के घर के पास, पंचायत लोवादाग के ग्राम भंडार में दुर्गा मंडप के समीप, ग्राम अधौरा में दुर्गा मंडप के समीप, ग्राम बंका में आंगनबाड़ी के समीप ग्राम अधौरी में दुर्गा मंडप एवं मदरसा के समीप तथा ग्राम लोआदाग में स्कूल के समीप जन संवाद का आयोजन किया गया।

मंत्री ठाकुर ने कहा कि गढ़वा का कोई भी गांव बिजली, सड़क, पानी आदि मूलभूत सुविधाओं से वंचित नहीं रहेगा। प्रत्येक गांव एवं प्रत्येक टोला को सारी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में काफी तेजी से काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में हेमंत सरकार हर क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य कर रही है। केंद्र के असहयोग के बावजूद राज्य सरकार सभी गरीबों को अबुआ आवास राज्य के पैसे से दे रही है। सरकार ने सभी किसानों का दो लाख रुपए तक का कृषि ऋण माफ कर दिया है। साथ ही सभी लोगों को 200 यूनिट बिजली फ्री दी जा रही है। मंत्री ने कहा कि राज्य की आधी आबादी सभी बहन, बेटियों को अब प्रति माह एक हजार रुपए  निश्चित रूप से मिलेगा। जबकि 50 वर्ष से ऊपर की सभी महिलाओं को एवं अनुसूचित जाति, जनजाति के लोगों को पेंशन भी मिलना प्रारंभ हो गया है। मंत्री ने कहा कि मैं कहने में नहीं, करने में विश्वास करता हूं। 

मौके पर मुख्य रूप से झामुमो जिला अध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष रेखा चौबे, दिलीप गुप्ता, अंकित पांडेय, संजय सोनी, मंजय वियार, मुखिया आशीष महतो, बीडीसी दिनेश गुप्ता, प्रताप सिंह, एस कुमार प्रजापति, बलराम सिंह, जितेंद्र सिंह, सत्येंद्र वियार, हेमंत सिंह, हरिहर बैठा, उमेश यादव, पिंटू सिंह, दिलजान शेख, बलेंद्र सिंह सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। 


 

Tags - Mithilesh ThakurMLAJharkhand News