logo

हजारीबाग : विधायक अंबा प्रसाद ने विस्थापन आयोग के गठन की मांग की

a298.jpg

हजारीबाग: 

प्रमंडलीय केसीसी वितरण समारोह सह जागरूकता एवं विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन समारोह का आयोजन हजारीबाग विनोबा भावे विश्वविद्यालय परिसर में किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मंत्री बादल पत्रलेख एवं सत्यानंद भोक्ता सहित कई विधायक शामिल रहे। कार्यक्रम में बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद भी मौजूद रहीं। उक्त कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि राज्य सरकार झारखंड वासियों को हर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लगातार कार्य कर रही है। सरकार के द्वारा विस्थापितों, किसानों, महिला  और युवाओं के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही है। 

सरकारी योजनाओं का लाभ लें लोग! 
अंबा प्रसाद ने कहा कि लोग योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लें। अंबा प्रसाद ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि वर्षो से अधर में लटकी पड़ी पुरानी पेंशन को हमारी गठबंधन की सरकार ने स्वीकृति दी है जिससे सरकारी सेवाओं में कार्यरत कर्मचारियों को काफी लाभ पहुंचा है। उन्होंने कहा कि पहले विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन के लिए लोगों को ब्लॉक के चक्कर काटने पड़ते थे परंतु सर्वजन पेंशन योजना के तहत सभी योग्य लाभुकों को पेंशन से जोड़ा जा रहा है जिसका लाभ हर तबके तक पहुंच रहा है। वही, विधायक ने राज्य के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध कराने, संविदा कर्मियों को स्थायी करने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान राज्य सरकार ने बेहतरी से काम किया है।

 

विकास पथ पर बढ़ रहा है पूरा झारखंड! 
विधायक ने कहा कि अब पूरा झारखंड विकास के पथ पर तेजी से बढ़ रहा है। विधायक ने कहा कि पूरा बड़कागांव विधानसभा खनन की मार झेल रहा ह। ऐसे में लोगों को उचित सुविधा उनके हक तथा अधिकार से जोड़ा जाए इसके लिए राज्य विस्थापन आयोग का गठन का होना अति आवश्यक है। इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री से शीघ्र विस्थापन आयोग का गठन कराने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार ने विस्थापितों के लिए किसी भी तरह का कार्य नहीं किया लेकिन हमारी सरकार विस्थापित एवं किसानों की सरकार है। हमारी सरकार ने भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 लागू करने की बात कही है। 

किसानों को राहत दिलाने का काम होगा! 
अंबा प्रसाद ने कहा कि अभी वर्तमान में बारिश नहीं होने के कारण राज्य भर में सुखाड़ जैसी हालत पर भी सरकार चिंतित है जल्द ही किसानों को राहत दिलाने का कार्य हमारी सरकार करेगी ऐसा भरोसा है। वहीं उन्होंने सरकार के विरोधी मानसिकता वाले लोगों को जताते हुए कहा कि वर्तमान सरकार के किए जा रहे जन कल्याणकारी कार्य कई लोगों को अच्छे नहीं लग रहे हैं जिसके चलते वह सरकार को बदनाम करने तथा कार्य नहीं करने देने का प्रयास कर रही है।