logo

सिमडेगा : विधायक भूषण बाड़ा पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का लगा आरोप, BJP ने की कार्रवाई की मांग 

BHUSHAN.jpg

सिमडेगा: 

सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा पर धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाने का आरोप लगा है। एक महिला ने गुमला डीसी को इसे लेकर  ज्ञापन सौंपा है। महीला पालकोट की रहने वाली है जिसका नाम  रश्मि संचिता एक्का है।  रश्मि ने आरोप लगाया है कि विधायक ने धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाया है। इधर भूषण बाड़ा का कहना है कि यह आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद है। वे हर धर्म का सम्मान करते हैं और हर धर्म के लिए काम करते है। उन लगे आरोप पूरी तरह से झूठ है। राजनीतिक लाभ लेने व उन्हें नीचा दिखने के लिए कुछ लोगों की शह पर यह आरोप लगाया गया है। 

 

क्या है आरोप 
रश्मि का कहना है कि अनूप भारती उसका राखी भाई है। अनूप भारती का सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा की भांजी सोनी मिंज के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों चार साल पहले कोर्ट मैरिज कर चुके हैं। बाद में दोनों चर्च में शादी करना चाहते थे। इसके लिए अनूप ने पिछले हफ्ते रश्मि को सिमडेगा बुलाया था। दोनों पक्ष के लोग चर्च पहुंचे तो भूषण बाड़ा ने कह दिया शादी करने से पूर्व अनूप को धर्म परिवर्तन करना होगा। रश्मि ने इसका विरोध किया तो विधायक ने रश्मि की मां और उसके भाई के साथ दुर्व्यवहार किया। विधायक ने उसे गांव में नंगा कर घुमाने तक की धमकी दी और गंदी-गंदी गालियां दीं।


पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई

सुचिता का कहना है कि घटना के बाद उसने सिमडेगा थाने में जाकर मामले की शिकायत की, लेकिन पुलिस ने इसपर कोई कार्रवाई नहीं की। मामले को लेकर मुख्यमंत्री जनसंवाद में भी शिकायत की गई, लेकिन कार्रवाई करने की जगह अधिकारियों की ओर से उसे डराया-धमकाया गया। अभी यह मामला एमएलए कोर्ट रांची में चल रहा है। रश्मि ने सुरक्षा की भी मांग की है। गुमला डीसी ने यह आवेदन सिमडेगा एसपी को भेज दिया है।  


भाजपा कार्रवाई की मांग कर रही 
इधर भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि भूषण बाड़ा पर कार्रवाई होनी चाहिए, उनके खिलाफ प्राथमिकी दरिज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। राज्य में धर्म परिवर्तन के मामले सामने आ रहे हैं, उसमें कहीं इस विधायक की संलिप्तता तो नहीं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा है कि पारिवारिक विवाद में राजनीति करना गलत है। वे संबंध में विधायक से बातचीत करेंगे। भाजपा हर प्रकऱण को सांप्रदायिक चश्मे से देखना बंद करे।