logo

जामताड़ा रेल हादसे पर विधायक इरफान अंसारी ने जताया शोक, केंद्र सरकार से 50 लाख मुआवजे की मांग

ीातपो्ेो.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
बीती रात जामताड़ा में हुए रेल हादसे ने सबको झकझोर दिया। इस हृदय विदारक घटना में 2 लोगों की मौत हो गई है, कई लोग घायल हैं। इस घटना को लेकर जामताड़ा से कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी ने कहा है कि "जामताड़ा रेल हादसे मे मारे गए दो लोगों की घटना अत्यंत ही दुखद और मन को शोकाकुल कर देने वाला है। मैं इस हृदय विदारक घटना से मर्माहत हूं। रेलवे की लापरवाही ने दो लोगों की जान ले ली और कई लोग घायल हैं। इस दुख की घड़ी में मैं परिवार वालों के साथ हूं और केंद्र सरकार से परिवार वालों के लिए 50-50 लाख और सरकारी नौकरी के साथ-साथ घायलों को 20-20 लख रुपए देने की मांग करता हूं।" 


चिंगारी निकलने के शक में ट्रेन रोकी गई थी
हादसे के बारे में जानकारी देते हुए आसनसोल डीआरएम चेतना नंद सिंह ने दुख प्रकट किया। उन्होंने बताया कि यह हादसा बुधवार रात 7 बजकर 10 मिनट के आसपास हुई। डीआरएम ने बताया कि भागलपुर से यशवंतपुर जा रही अंग एक्सप्रेस को चिंगारी निकलने के शक में रोका गया था। अंग एक्सप्रेस के ड्राइवर और गार्ड ने जांच की तो सबकुछ ठीक था, जिसके बाद उसे रवाना कर दिया गया। उसी वक्त दूसरी लाइन पर धनबाद आसनसोल पैसेंजर ट्रेन गुजर रही थी, जिसकी चपेट में दो लोग आ गए। जब इस बाबत पैसेंजर ड्राइवर से पूछा गया तो उसने कहा कि वो गोलाई में सीटी देते हुए आ रहे थे, इसी दौरान यह हादसा हुआ। 


मृतक के परिजनों को मिलेगा मुआवजा 
डीआरएम ने बताया कि घटना की जांच के तुरंत एक टीम बनाई गई है। गुरुवार सुबह से हेडक्वार्टर की टीम भी घटना की जांच करेगी। इस बाबत रेलवे बोर्ड के बड़े अधिकारियों से भी बात हुई है। घटना की पूरी जांच की जाएगी। खानापूर्ति नहीं की जाएगी. किस और किनके वजह से यह दुखद घटना घटी है, इसकी जांच होगी, साथ ही यह भी तय किया जाएगा कि आगे से ऐसी गलती ना हो। हादसे में मारे गए लोगों की पहचान के बाद उन्हें उचित मुआवजा दिया जाएगा।