logo

विधायक प्रदीप यादव ने अडाणी प्लांट का दूसरा यूनिट चालू होने से रोकने की मांग सीएम से की, कहा- 50 सालों में इतनी गर्मी कभी नहीं पड़ी 

जीो्ााज2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

गोड्डा जिला में इनदिनों भीषण गर्मी (पारा 45°c से उपर) पड़ रही है। इसके लिए लोग अडाणी पावर प्लांट को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इसी बीच पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव ने भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि झारखंड के गोड्डा जिला का अडाणी थर्मल पावर प्लांट इस राज्य को बिजली तो नहीं दे रहा है लेकिन बड़ी मात्रा में कार्बन उत्सर्जन का हमारे वायुमंडल को नुकसान पहुंचा रहा है। इसका परिणाम यह हो रहा है कि गोड्डा जिला का तापमान 45°C से अधिक हर दिन हो रहा है। गोड्डा राज्य का सबसे गर्म जिला बन गया है। बुर्जुग लोगों का मानना है कि 50 वर्षो से इतनी गर्मी गोड्डा में कभी नहीं आई है। जो आज देखने को मिल रहा है। 


दूसरा यूनिट चालू होने से रोकें
आगे विधायक ने कहा है कि अभी पावर प्लांट का एक ही यूनिट प्रारंभ हुआ है, दूसरा यूनिट भी एक सप्ताह के अदंर  शुरू होने वाला है । दूसरे यूनिट के शुरू होने पर गोड्डा में तापमान और बढ़ जायेगा, आम लोगों का जीना दूभर हो जायेगा । इसलिए आपसे आग्रह होगा कि भारत सरकार से बात कर दूसरे यूनिट पर अविलंब रोक लगाने के लिए आवश्यक निर्णय ले। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंhttps://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT