logo

Ranchi : CM हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार को समन करेगी ED! वरिष्ठ विधायक सरयू राय ने किया दावा

a814.jpg

रांची: 

पूर्वी जमशेदपुर (East Jamshedpur) से निर्दलीय विधायक और पूर्व मंत्री सरयू राय (Saryu Rai) ने बड़ा दावा किया है। सरयू राय का दावा है कि प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषुक प्रसाद 'पिंटू' (Abhishek Prasad) को समन करना चाहती है। सरयू राय का दावा है कि ईडी को पंकज मिश्रा (Pankaj Mishra) और अभिषेक प्रसाद के बीच हुई बातचीत का विवरण मिल चुका है। निर्दलीय विधायक सरयू राय ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर ये दावा किया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री (Chief Minister Hemant Soren) के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को आज ईडी कोर्ट में पेश किया जाना है। इससे पहले ईडी पंकज मिश्रा को 6 दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है। 

विधायक सरयू राय ने किया है ट्वीट
दरअसल, वरिष्ठ विधायक सरयू राय ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा कि ईडी अभिषेक 'पिंटू' को समन करना चाहती है। कारण कि पंकड मिश्रा औऱ पिंटू के बीच बातचीत का विवरण ईडी को मिल गया है। पिंटू जी को साहिबगंज (Sahibganj) में पत्थर खदान का लीज तो डबल इंजन सरकार में ही मिला था। उसी सरकार ने विभूति कुमार (Vibhuti Kumar) को भी साहिबगंज का जिला खान पदाधिकारी (DMO) बनाया था। कड़ियां जुड़ रही है। सरयू राय ने अपने दूसरे ट्वीट में जिला खनन पदाधिकारी से पूछताछ की बात भी कही है।

 

पूर्ववर्ती रघुवर सरकार पर भी साधा निशाना
सरयू राय ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा ने ईडी को क्या बताया ये तो ईडी जाने पर मीडिया में चल रही खबरों से साहिबगंज के सब लोग परिचित हैं। ईडी ने चाईबासा के जिला खनन पदाधिकारी से हुई पूछताछ का खुलासा करे। यह 2015-16 के बीच हुए कई सौ करोड़ के धन-शोधन के भंडाफोड़ का मामला है।

 

पंकज मिश्रा की रिमांड अवधि बढ़ सकती है! 
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा अवैध खनन तथा मनी लाउंड्रिंग मामले में फिलहाल ईडी की रिमांड पर हैं। मंगलवार को उनको ईडी कोर्ट में पेश किया जायेगा। हो सकता है कि पंकज मिश्रा की कुछ और दिन की रिमांड पर लिया जा सकता है। गौरतलब है कि 6 मई से मनरेगा घोटाला और मनी लाउंड्रिंग केस में ईडी की कार्रवाई को ढाई महीने बीत चुके हैं। पंकज मिश्रा ईडी द्वारा की गई तीसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले ईडी झारखंड की निलंबित खान सचिव पूजा सिंघल और पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के सीओ सुमन कुमार को गिरफ्तार कर चुकी है।