logo

जमशेदपुर : ज्वेलर्स कर्मचारी के साथ लूट को लेकर व्यवसायियों में आक्रोश, सरयू राय ने सरकारी तंत्र पर साधा निशाना

saryu.jpg

जमशेजपुरः 

बिष्‍टुपुर थाना क्षेत्र में सोमवार को ज्‍वेलर्स कर्मचारी के साथ दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। अभी तक इस मामले में अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। विधि-व्‍यवस्‍था पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। इस घटना के बाद कारोबारियों में काफी रोष है। सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स के बैनर तले शहर के कारोबारियों ने धरना दिया है। कारोबारी संघ मांग कर रहा है कि जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी हो। कारोबारियों ने पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए हैं। 

सरयू राय हुए शामिल 
गौरतलब  है कि पुलिस-प्रशासन ने भरोसा दिया था कि एक दिन में अपराधियों को गिरफ्तारी कर ली जाएगी। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। इसके खिलाफ तमाम व्यापारी ट्रैफिक सिग्नल के पास धरना दिया। जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय भी शामिल हुए। उन्होंने राज्य के सरकारी तंत्र को दोषी बताया। 
सामान पैसे नहीं हो पाते हैं बरामदसरयू राय ने कहा कि जब भी इस तरह की कोई घटना घटती है तो पुलिस अपराधियों को तो पकड़ लेती है लेकिन लूटे गये पैसे और सामान की बरामदगी बहुत कम ही होती है। ऐसी लूटपाट की घटना का दंश हर वर्ग राज्य में झेल रहा है। विधायक ने कहा कि सरकार को सख्त होना चाहिए और जिला पुलिस-प्रशासन को अपनी कार्यशैली में परिवर्तन लाना चाहिए।  


एसआइटी  टीम गठित 
बता दें कि इस लूटकांड के खुलासे के लिए एसएसपी डॉ एम तमिल वाणन ने स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) का गठन किया है। गठित एसआइटी में सीसीआर डीएसपी अनिमेश कुमार गुप्ता के अलावा बिष्टुपुर थाना प्रभारी विष्णु कुमार राउत, बिष्टुपुर थाना के सब इंस्पेक्टर विकास कुमार जायसवाल, बिष्टुपुर थाना के सब इंस्पेक्टर अमित कुमार, बिष्टुपुर थाना के सब इंस्पेक्टर विवेक कुमार माथुरी, आरक्षी रविकांत मिश्रा और आरक्षी विक्रांत शंकर झा को शामिल किया गया है।