logo

मोदी कैबिनेट ने 5 साल के लिए बढाई गरीब कल्याण अन्न योजना की अवधि, मरांडी ने किया स्वागत

MARANDI.jpg

रांची 
मोदी कैबिनेट ने गरीब कल्याण अन्न योजना की अवधि अगले 5 साल तक के लिए बढ़ा दी है। प्रदेश बीजेपी ने इसका स्वागत किया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इस बाबत कहा कि पूरे देश के गरीबों के लिए ये योजना वरदान की तरह है। इसकी अवधि को अगले 5 साल के लिए बढ़ाने के मोदी कैबिनेट के फैसले का हम स्वागत करते हैं। साथ ही उन्होंने इस योजना के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया है। बता दें कि इस योजना को मोदी कैबिनेट ने आज ही पांच साल के लिए बढ़ाने का फैसला लिया है। 

कोरोना काल में हुई थी शुरुआत 


मरांडी ने कहा कि इस योजना की शुरुआत कोरोना काल में हुई थी। महामारी के समय लागू हुई इस योजना से देश के लाखों गरीबों को राहत पहुंचायी थी। गरीब कल्याण अन्न योजना गांव और शहर, सभी जगह के वंचितों के लिए राहत लेकर आयी थी। कहा कि आज भी यह योजना देश के 81 करोड़ गरीबों के लिए कल्याणकारी बनी हुआ है। बता दें कि अगले 5 वर्षों में केंद्र सरकार इस योजना के क्रियान्वयन पर 11.80 लाख करोड़ रुपए खर्च करेगी।

गरीबी रेखा से उपर आ रहे लोग 

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि मोदी सरकार अपने पहले दिन से ही अंत्योदय के लिए संकल्पित है। लगातार गरीब के कल्याणार्थ योजनाएं लागू की जा रही हैं। कहा कि झारखंड के भी लाखों गरीबों को इस योजना का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की बदौलत देश के गरीब लगातार गरीबी रेखा से ऊपर आ रहे हैं। इस तरह की योजनाओं का स्वागत किया जाना चाहिये।