logo

दुमका : मोबाइल की वजह से घर से भागी लड़की, गांव के बाहर चट्टान के पीछे घंटों बैठी रही

________.jpg

दुमका:

 

दुमका के जामा थानाक्षेत्र की एक 9वीं कक्षा की छात्रा अपने घर से भाग खड़ी हुई। बताया जा रहा है की छात्रा के पास एक मोबाइल फोन था जिसकी जानकारी घर में किसी को नहीं थी। इस बात की जानकारी जब छात्रा की मां को लगी तो छात्रा और उसकी मां के बीच झगड़ा हो गया। जिसके बाद छात्रा घर से भागकर अपनी सहेली के घर जाकर छिपी रही और दूसरी रात गांव के ही एक पत्थर के पास छिपी रही, जहां से जामा पुलिस ने बरामद कर उसे दुमका चाइल्डलाइन को सौंप दिया। शनिवार की सुबह छात्रा चाइल्डलाइन कैंप के कार्यालय की छत से कूदकर भाग गई। शनिवार को उसे खोजकर चाइल्डलाइन दुमका के द्वारा बाल कल्याण समिति दुमका के बेंच ऑफ मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

दोस्त ने अकाउंट में भेजे थे 7000 रुपए
छात्रा के माता-पिता ने बयान दर्ज करवाया जिसमें बताया कि एक दोस्त ने उसे मोबाइल खरीदने के लिए अकाउंट में 7000 रुपए भेजे थे। इस मोबाइल की जानकारी घर में किसी को नहीं थी। वह मोबाइल को सहेली के पास रख देती थी और जब उससे मिलती, तब उसे इस्तेमाल किया करती थी। जब सहेली ने उसे मोबाइल दे दिया तब से वह उसे घर पर ही छिपा कर रख रही थी। लगभग 1 महीने बाद 24 अगस्त को उसकी मां को इस मोबाइल की जानकारी हो गई जिसके बाद दोनों मां बेटी के बीच कहा-सुनी हो गयी। मां ने कहां की मोबाइल की बात उसके पिता को बता देगी।

मोबाइल कपड़े और 500 रुपए लेकर भागी
मां-बेटी के बीच कहा-सुनी होने के बाद, शाम को मोबाइल, कपड़े और 500 रुपए लेकर घर भाग कर अपना सहेली के घर चली गई। उसके पिता जब उसे खोजने वहां पहुंचे तो वह छिप गई। 25 अगस्त को जब उसके पिता खोजते हुए दोबारा सहेली के घर पहुंचे तो वह वहां से भाग कर पास के एक चर्च चली गई। चर्च बंद होने के कारण वह पीछे जाकर बैठ गई। वहां उसका दोस्त भी उससे मिला जिसने उसे मोबाइल खरीदने को पैसे दिए थे। अंधेरा होने पर उसने एक दुकान से बिस्कुट व ब्रेड खरीद कर खाया और गांव में एक पत्थर के पास जाकर बैठ गयी। पूरी रात और दूसरे दिन शाम के 3 बजे तक वह वहीं रही।