logo

रात में किससे बात करती हो, संसद की एथिक्स कमेटी के इस सवाल पर सासंद महुआ का वॉकआउट

moitra1.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

‘कैश फॉर क्वेरी’ मामले में आज टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा संसद की एथिक्स कमेटी के समक्ष पेश हुईं। उन्होंने एथिक्स कमेटी पर भद्दे सवाल पूछने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही सासंद एथिक्स कमेटी की बैठक से वॉकआउट कर गयीं। एक मीडिया खबर के मुताबिक बैठक से बाहर आने के बाद महुआ ने पत्रकारों से कहा, “ये किस तरह की बैठक थी। वे हर तरह के गंदे सवाल पूछ रहे हैं।“ वहीं कमेटी की बैठक से बाहर आने के बाद बसपा सांसद दानिश अली ने दावा कि एथिक्स कमेटी के लोग सांसद महुआ मोइत्रा से ये पूछ रहे थे कि वे रात को किस से बात करती हैं। ये देश के लिए शर्म की बात है कि किसी आचार समिति के सदस्य एक महिला से इस तरह के सवाल पूछें। दानिश ने बताया कि इसी सवाल के बाद हमने कमेटी से वॉकआउट करने का फैसला लिया। इस मामले में विपक्ष के कई सासंदों ने सांसद महुआ का समर्थन किया है। 

ये है पूरा मामला 
गौरतलब है कि सांसद महुआ मोइत्रा आज कैश फोर क्वेरी मामले में संसद की एथिक्स कमेटी के सवालों का सामना कर रही थीं। इस बीच उन्होंने इस बात को स्वीकार किया है कि कारोबारी दर्शन हीरानंदानी ने उनके संसदीय मेल आईडी से सवाल पूछे। लेकिन इसके बदले उन्होंने पैसे लेने से इनकार किया है। एक खबर के मुताबिक सांसद की मेल आईडी में दुबई के दर्शन हीरानंदानी के घर से 47 बार लॉगइन किया गया है। वहीं सासंद महुआ ने इस बात को भी माना है कि उन्होंने संसद में अडाणी से संबंधित सवाल पूछे हैं। लेकिन ये सवाल उनके अपने थे। इनका हीरानंदानी से कोई लेनादेना नहीं है। हालांक हीरानंदानी ने भी सांसद की ईमेल आईडी के जरिये सवाल मेल किये हैं। बकौल महुआ संसदीय मेल आईडी को शेयर करना इस कद्र आपत्तिजनक नहीं हैं। इससे पहले वे कार्यालय में भी मेल आईडी शेयर करती रही हैं। 

हीरानंदानी को भी बुलाने की मांग की 
इधर सांसद महुआ मोइत्रा ने एक बयान में कहा है कि ससंदीय कमेटियों को आपराधिक मामलों की जांच के दायरे से बाहर रखा जाना चाहिये। महुआ का ये बयान एथिक्स कमेटी में उनकी पेशी को लेकर आया था। खबरों के अनुसार महुआ ने एथिक्स कमेटी के समक्ष पेश होने की रजामंदी तो दी, लेकिन उन्होंने इसके लिए एक शर्त भी रखी। उन्होंने एक ट्वीट कर कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से इस मामले में बहस की मांग की है। महुआ का कहना है कि सच्चाई का पता तभी चलेगा जब कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से भी इस मामले में आमने-सामने पूछताछ होगी।