logo

चक्रधरपुर में हावड़ा-मुंबई मेल पटरी से उतरी, 18 बोगी डिरेल; 2 की मौत

्गीात.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड के चक्रधरपुर में हावड़ा से मुंबई जा रही हावड़ा मेल पटरी से उतर गई है। इस हादसे में ट्रेन की 18 बोगियां पटरी से उतरी हैं। हादसे में 2 यात्रियों की मौत हो गई, वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। हादसा राजखरसवां और बड़ाबाम्बो के बीच मंगलवार तड़के साढ़े तीन बजे हुआ है। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक राजखरसवां से यह ट्रेन जैसे ही बड़ाबाम्बो की ओर बढ़ी, पहले से डिरेल मालगाड़ी के पास यह ट्रेन भी हादसे का शिकार हो गई। 


हादसे के वक्त डिरेल मालगाड़ी के कई वैगन अभी ट्रैक पर ही थे। इतने में पीछे से आई हावड़ा-मुंबई मेल दूसरी ट्रैक पर आई और डिरेल होकर इसके वैगन्स भी पहले से डिरेल मालगाड़ी के वैगन्स से टकरा गए। यह पूरी ट्रेन मालगाड़ी से रगड़ते हुए आगे निकल गई। इसके चलते ट्रेन के सभी डिब्बे लुढ़क गए हैं। डीडीसी , सरायकेलाप्रभात कुमार ने बताया कि हादसे की गंभीरता को देखते हुए बचाव कार्य तेज कर दिया गया है।


ड्राइवर की सूझबूझ से टल गई मौत
रेलवे के मुताबिक इस हादसे में काफी संख्या में लोगों की जान जा सकती थी, लेकिन हावड़ा मेल के ड्राइवर को समय रहते हुए इस हादसे का आभास हो गया। उसने तत्काल ट्रेन की स्पीड कम कर दी। इस प्रकार ड्राइवर की सूझबूझ की वजह से ज्यादा यात्रियों की मौत नहीं हुई है। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक सुबह के करीब पौने चार बजे थे। इसी दौरान चक्रधरपुर रेल मंडल पर इमरजेंसी अलर्ट आया। हावड़ा से मुंबई जा रही मेल एक्सप्रेस ट्रेन के डिरेल होने की सूचना से ऑफिस में हड़कंप मच गया। 

"ट्रेन के शौचालय में दो लोग फंसे थे, जिन्हें बाद में बचाव दल ने बोगी काटकर निकाला. दोनों लोगों की मौत हो चुकी थी. मृतकों की पहचान अभी नहीं हो पाई है. टीम द्वारा बचाव अभियान अभी भी जारी है।" - अविनाश कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी


 

Tags - Mumbai Howrah mail derails in Chakradharpur 18 bogies derailed Chakradharpur news Chakradharpur latest news Chakradharpur ki khabar