logo

Breaking : JMM ने प्रत्याशियों के नाम के पत्ते खोले, दुमका और गिरिडीह से ये होंगे उम्मीदवार

लोतगल.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दुमका और गिरिडीह लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। दुमका से नलिन सोरेन को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं गिरिडीह से मथुरा महतो को। बता दें कि झामुमो ने अब तक अपने सारे उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की है। आज ही सीएम चंपाई सोरेन और बसंत सोरेन ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जेल में मुलाकात की उसके बाद यह फैसला हुआ कि दुमका और गिरिडीह से नलिन सोरेन और मथुरा महतो उम्मीदवार होंगे।

मथुरा महतो इस वक्त टुंडी के विधायक हैं वहीं नलिन सोरेन शिकारीपाड़ा के विधायक हैं। गौरतलब है कि गिरिडीह में 25 मई को वोटिंग होना है वहीं दुमका में 1 जून को। इससे यह साफ हो गया है कि हेंमंत सोरेन दुमका से चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं। दुमका में अब भाजपा उम्मीदवार सीता सोरेन के सामने नलिन सोरेन होंगे। वहीं गिरिडही की बात करे तो मथुरा महतो के सामने एनडीए प्रत्याशी चंद्र प्रकाश चौधरी होंगे। दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। 

कल होगी विधायक दल की बैठक

बता दें कि झारखंड में इंडिया गठबंधन की तरफ से अभी तक मात्र 3 सीटों पर प्रत्याशी की घोषणा हुई थी, जो कि बढ़कर 5 हो गई है। इसमें कांग्रेस ने 3 सीटों पर प्रत्याशी की घोषणा की है। जिसमें लोहरदगा से सुखदेव भगत, खूंटी से कालीचरण मुंडा और हजारीबाग से जेपी पेटल को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं झामुमो ने आज ही दो प्रत्याशियों की घोषणा की जिसमें दुमका से नलिन सोरेन व गिरिडीह से मथुरा महतो उम्मीदवार होंगे। बता दें कि 5 अप्रैल को जेएमएम विधायक दल की बैठक होनी है ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि बाकी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा भी झामुमो जल्द कर दे। वहीं एनडीए ने सभी सीटों पर अपने उम्मीवार उतार दिए हैं। 

Tags - MATHURA MAHTO NALIN SOREN DUMKA GIRIDIH