logo

सोन नदी में फंसे झारखंड और बिहार के 40 ग्रामीणों को एनडीआरएफ ने सुरक्षित बाहर निकाला

ेदलो.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
गढ़वा जिले के हरिहरपुर के लोहरगड़ा और मेरौनी गांव के पास सोन नदी की बाढ़ में फंसे 40 से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है। एनडीआरएफ की टीम ने सभी लोगों को निकाला है। दरअसल रविवार रात सोन नदी में अचानक बाढ़ आ गई थी। जिसके कारण गढ़वा के डेढ़ दर्जन ग्रामीण और बिहार के रोहतास इलाके के करीब दो दर्जन ग्रामीण बाढ़ में फंस गए थे। 


जैसे ही पता चला कि ग्रामीण सोन नदी के डीला पर फंसे हैं। गढ़वा जिला प्रशासन ने पूरे मामले में पहल की और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। गढ़वा जिला प्रशासन ने पूरे मामले में एनडीआरएफ से संपर्क किया और बिहार के रोहतास जिला के प्रशासन से भी संपर्क किया गया। जिसके बाद एनडीआरएफ ने रोहतास इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सोन नदी के डीला पर फंसे 40 से ज्यादा ग्रामीणों को बाहर निकाला। सभी ग्रामीणों को रोहतास इलाके में पहुंचा दिया गया है। 


बाढ़ की स्थिति को देखते हुए सोन नदी के तटीय इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। आम लोगों को भी फिलहाल सोन नदी के किनारे जाने से मना किया गया है। बढ़ते जलस्तर को देखते हुए खासकर बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश के इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है। गढ़वा और पलामू जिला प्रशासन ने सोन के तटीय इलाकों में लोगों से सतर्क रहने की अपील की है और मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। लगातार बारिश के बाद सोन नदी का जलस्तर बढ़ रहा है। सोन नदी पर बने उत्तर प्रदेश के रिहंद डैम से भी पानी छोड़े जाने की सूचना है
 

Tags - Son River Flood Garhwa News Garhwa Jharkhand Garhwa Latest News Jharkhand News Jharkhand Latest News