logo

'झारखंड के अगले 7 दिन कष्टकर', निशिकांत के बयान पर क्या बोला झामुमो

jmm5.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे के झारखंड के अगले 7 दिन कष्टकारी होंगे वाली बयान पर झामुमो ने पलटवार किया है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि निशिकांत के इस बयान से सूचना लीक होने की आशंका पैदा हो रही है। उन्होंने कहा कि कहीं से तो सूचनाएं लीक हो रही है, जिससे निशिकांत दुबे इस तरह की भविष्यवाणी कर रहे हैं।

निशिकांत की भविष्यवाणी का आधार क्या 
सुप्रियो ने कहा कि निशिकांत दुबे जिस प्रकार भविष्यवाणी करते हैं, उसका आधार क्या है। आखिर ईडी की कार्रवाई से जुड़ी कोई भी जानकारी निशिकांत के पास कैसे पहुंच जाती है। हालांकि, सोशल मीडिया पर उनके द्वारा की गई भविष्यवाणी कई बार सच तो कई बार झूठी साबित हुई है। सुप्रियो ने कहा कि जब उनकी भविष्यवाणी से जुड़े बयान को प्रदेश बीजेपी नेताओं से पूछा जाता है, तब वे टाल दिया करते हैं। बीजेपी के नेताओं को उनकी भविष्यवाणी का खुलासा करना चाहिये। उन्होंने कहा कि अब देखना यह है कि निशिकांत दुबे के इस बयान के बाद झारखंड के आने वाले 7 दिनों में वाकई कोई असर दिखेगा या केवल बयान जुमला बनकर रह जाएगा।

बयान के बाद कयासों का बजार हुआ गर्म 

गौरतलब है कि उन्होंने देवघर मंदिर को सजाये जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए ऐसा बयान दिया था। निशिकांत दुबे के इस बयान के बाद झारखंड का सियासी पारा बढ़ गया है। इसके साथ कयासों का दौर भी शुरू हो गया है। दरअसल, लैंड स्कैम मामले में ईडी ने जब से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर शिकंजा कसना शुरू किया है से सियासी गलियारों में चर्चा का बाजार गर्म है। लैंड स्कैम मामले में ईडी मुख्यमंत्री से 20 जनवरी को पूछताछ कर चुकी है। इसके बाद 23 जनवरी को ईडी सीएम हेमंत सोरेन को दोबारा समन भेजकर पूछताछ के लिए क्षेत्रीय कार्यालय बुलाया है। अब ईडी ने सीएम हेमंत से पूछताछ के लिये  27 से 31 जनवरी तक का विकल्प दिया है।