logo

अन्याय और अत्याचार के खिलाफ आजीवन संघर्षरत रहे निर्मल महतो : मिथिलेश ठाकुर

सगूपग4.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

झारखंड की माटी के वीर सपूत निर्मल महतो ने अन्याय और अत्याचार के खिलाफ जीवन भर संघर्ष किया। उन्होंने समाज के लोगों के दुःख-दर्द को अपना माना। राज्य की हेमंत सरकार निर्मल दा के विचारों को आत्मसात कर समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान के लिए निरंतर काम कर रही है। गुरूवार को ये बातें झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कहीं। वे अपने आवास पर आयोजित वीर शहीद निर्मल महतो के शहादत दिवस कार्यक्रम में बोल रहे थे। कार्यक्रम झामुमो जिला कमिटी के तत्वावधान में किया गया था।

इस दौरान श्री ठाकुर ने स्व. निर्मल महतो की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।  उन्होंने कहा कि झारखंड को प्रगति पथ पर आगे ले जाना ही शहीद निर्मल महतो को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। गौरतलब है कि 8 अगस्त 1987 को गोली मारकर निर्मल महतो की हत्या कर दी गई थी। इस घटना में झारखंड आंदोलन का एक उभरता नेता शहीद हो गया था।

मौके पर मुख्य रूप से झामुमो जिलाध्यक्ष तनवीर आलम खान, सचिव मनोज ठाकुर, केन्द्रीय समिति सदस्य शरीफ अंसारी, आशीक अंसारी, निलेश पाण्डेय, संजय कांस्यकार, साकिर खान, दिलीप गुप्ता, नीलू खान, सैय्यद गुलाम हुसैन, अरमान सिद्दीकी, मिन्हाज, अंकित पांडेय सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Tags - Mithilesh Thakur Mithilesh Thakur Garhwa News Garhwa Latest News