logo

बेटियों का फ्यूचर और दुर्गा सोरेन की मौत की CBI जांच चाहती हैं सीता, BJP में ज्वॉइनिंग के फैसले पर बोले निशिकांत

a3612.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

जामा से झामुमो विधायक और सोरेन परिवार की बड़ी बहू, सीता सोरेन ने आज दिल्ली में बीजेपी ज्वॉइन कर ली। सीता सोरेन ने आरोप लगाया कि उन्हें परिवार और पार्टी में उचित सम्मान नहीं मिल रहा था। परिवार में उनकी उपेक्षा की जा रही थी। सीता सोरेन के बीजेपी ज्वॉइन करने पर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि, वे अपनी दोनों बेटियों का फ्यूचर और स्वर्गीय दुर्गा सोरेन की असामयिक मौत की सीबीआई जांच चाहती हैं। निशिकांत दुबे ने कहा कि बीजेपी ज्वॉइन करने के पीछे सीता सोरेन का कोई तात्कालिक या निजी स्वार्थ नहीं है। गोड्डा सांसद ने कहा कि राजश्री और जयश्री उनकी भतीजी हैं और बीजेपी उनके लिए हरसंभव काम करेगी। दुमका लोकसभा से सीता सोरेन की उम्मीदवारी के सवाल पर निशिकांत दुबे ने कहा कि इसका फैसला हो चुका है।

हेमंत सोरेन ने भतीजियों की मदद नहीं की
निशिकांत दुबे ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी भतीजियों जयश्री और राजश्री की पढ़ाई-लिखाई के लिए कुछ नहीं किया। दिवंगत दुर्गा सोरेन के परिवार की मदद नहीं की। निशिकांत दुबे ने कहा कि चंपाई सोरेन सच्चे आंदोलनकारी हैं और हेमंत सोरेन की नहीं सुनते। निशिकांत दुबे ने कहा कि हेमंत सोरेन गांडेय उपचुनाव जिताकर कल्पना सोरेन को सीएम और खुद को दुमका का सांसद बनाना चाहते हैं। सीता सोरेन इस बात से खफा थीं। उन्होंने कहा कि विपक्ष गोड्डा में भी बाहरी प्रत्याशी खोज रहा है। निशिकांत दुबे ने कहा कि प्रदीप यादव गोड्ड़ा में 4 बार हार चुके हैं। फुरकान अंसारी को एक बार जीत मिली। 

सीता सोरेन ने पार्टी और विधायकी छोड़ दी
गौरतलब है कि सीता सोरेन ने मंगलवार को पहले पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया। उन्होंने गुरुजी को भेजे पत्र में उपेक्षा का आरोप लगाया। कहा कि उनके परिवार के खिलाफ साजिश भी की जा रही थी। पार्टी से इस्तीफा देने के बाद, सीता सोरेन ने कुछ ही देर में विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया। 2 बजे सीता सोरेन ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और झारखंड प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली।