logo

आज थम जाएगा लोकसभा चुनाव के प्रचार का शोर, झारखंड की तीन सीटों पर 1 जून को मतदान

ेगूोलगेप.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। शाम को 5 बदे चुनाव का शोर थम जाएगा। 1 जून को सातवें और आखिरी चरण में 7 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश की कुल 57 सीटों पर मतदान होगा। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में मतदान का क्रम समाप्त हो जाएगा। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र आज शाम को कन्याकुमारी जाएंगे। पीएम मोदी यहां 48 घंटे ध्यान लगाएंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कन्याकुमारी के प्रसिद्ध विवेकानंद रॉक मेमोरियल में दो दिन ध्यान लगाएंगे। यहां करीब 45 घंटे के उनके प्रवास के लिए सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं।


इधर झारखंड में गोड्डा, दुमका, राजमहल में कुल 52 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। दुमका और गोड्डा में 19-19 और राजमहल में 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। दुमका सीट पर बीजेपी की ओर से जेएमएम अध्यक्ष शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन और जेएमएम की ओर से नलिन सोरेन चुनाव मैदान में है। 


गोड्डा में बीजेपी की ओर से तीन बार के निशिकांत दुबे का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस की ओर से प्रदीप यादव है। वहीं राजमहल सीट पर जेएमएम की ओर से विजय हांसदा तो बीजेपी की ओर से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी चुनाव लड़ रहे है। यहां जेएमएम के बागी विधायक लोबिन हेम्ब्रम भी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे है।
 

Tags - Lok Sabha Elections Jharkhand Lok Sabha Elections Election Campaign Voting Jharkhand June 1 Lok Sabha Elections 2024 Narendra Modi