logo

कारोबारी अमित अग्रवाल गिरफ्तार, अब CBI ने रिमांड पर लिया; जानें मामला

amita.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
सीबीआइ दिल्ली ने बुधवार को कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया। अमित अग्रवाल जमीन घोटाला मामले में ईडी के हाथों गिरफ्तार होने के बाद से ही रांची के होटवार जेल में बंद है। सीबीआइ ने रांची स्थित सीबीआइ की विशेष अदालत से अमित अग्रवाल के लिए पांच दिनों की रिमांड में भी ले लिया है। गुरुवार से सीबीआइ की पूछताछ शुरू होगी। 


आज होनी थी जमानत याचिका पर सुनवाई
बता दें कि गुरुवार को ही हाई कोर्ट में अमित अग्रवाल की जमानत पर सुनवाई होनी थी इससे पहले ही सीबीआइ ने अपने केस में गिरफ्तार कर लिया। सीबीआइ ने यह प्राथमिकी झारखंड हाई कोर्ट के आदेश पर पूर्व में हुई सीबीआइ की प्रारंभिक जांच (पीई) में आए तथ्यों के आधार पर दर्ज की थी। पीई सीबीआइ के एंटी क्राइम ब्रांच नई दिल्ली के इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने की थी और उन्हीं की शिकायत पर यह प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी। 


क्यों लिया गया रिमांड पर 
अमित अग्रवाल ने वकील राजीव कुमार पर जजों, आईएएस और जांच एजेंसी के अधिकारियों के साथ उनके संबंध होने का आरोप लगाया था। तब अदालत ने आरोपों की जांच सीबीआई को करने का निर्देश दिया था। झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत द्वद्वारा सीबीआई जांच का आदेश दिए जाने के बाद सीबीआई ने 20 जनवरी 2023 को अमित अग्रवाल और उसकी कंपनी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर तफ्तीश शुरू की थी। उसी मामले में पूछताछ के लिए 11 माह बाद अमित अग्रवाल को रिमांड पर लिया जा रहा है।