logo

गड़बड़ी : JPSC संसोधित रिजल्ट जारी करेगा, सामान्य श्रेणी का कटऑफ घटकर हुआ 248

hg.jpg

रांची: 

7वीं से लेकर 10वीं जेपीएससी पीटी परीक्षा का परिणाम आने के बाद से ही विवादों में घिरा रहा। जारी रिजल्ट को लेकर कई तरह के आरोप लगे। अभ्यर्थियों ने जेपीएससी पर धांधली करने का आरोप भी लगाया। इसके बाद कई तरह की याचिका हाईकोर्ट में दर्ज की गई। अब पीटी का संशोधित रिजल्ट जारी किया जाएगा। जेपीएससी ने पीटी परिणाम को संशोधित कर फिर से निकालने के लिए झारखंड हाईकोर्ट से अनुमति मांगी है। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता अमृतांश वत्स ने बताया कि आयोग ने इसके लिए सामान्य श्रेणी के छात्रों का न्यूनतम कट ऑफ अंक 260 से घटाकर 248 कर दिया है। 


अगली सुनवाई 15 फरवरी को 
अगर संशोधित रिजल्ट जारी होता है तो सामान्य केटैगरी के छात्रों को इससे काफी लाभ होगा। इससे पहले जेपीएससी ने कैटेगरी वाइज रिजल्ट जारी किया था, जिसे आरक्षण देने जैसा माना जा रहा था। जिसके लिए हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी। जेपीएससी को अपनी भूल समझ में आई तो जेपीएससी ने मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया। साथ ही अदालत से मामले में जवाब पेश करने के लिए समय मांगा। अब आयोग ने संशोधित रिजल्ट के लिए याचिका दायर किया है। अगली सुनवाई 15 फरवरी को होनी है। 


25 जनवरी को हुई थी सुनवाई 
पीटी परीक्षा के रिजल्ट को रद्द कर फिर से संशोधित रिजल्ट निकालने की मांग को लेकर दायर याचिका पर  25 जनवरी को सुनवाई हुई थी। इसमें परीक्षा में दिए गए आरक्षण के बिंदु पर सुनवाई थी। इस दौरान जेपीएससी ने तत्काल मुख्य परीक्षा 2 सप्ताह के लिए स्थगित करने की बात कहते हुए अदालत से मामले में जवाब पेश करने के लिए समय लिया था। अदालत ने उन्हें समय देते हुए मामले की अगली सुनवाई 15 फरवरी को तय की थी।