logo

अब जमशेदपुर जेल में भी छापा, बाथरूम से गोदाम तक खंगाला गया 

jamshedpur_jail.jpg

द फॉलोअप डेस्क
जमशेदपुर के घाघीडीह सेंट्रल जेल मे छापेमारी की गई है। पूर्वी सिंहभूम डीसी मंजूनाथ भजंत्री के नेतृत्व में यह छापेमारी की गई। जेल में जांच के दौरान सभी वार्डों के अलावा बाथरूम और गोदाम तक जांच की गई है। घंटों चले छापेमारी के बाद जिला उपायुक्त ने बताया कि जेल के सभी वार्ड से लेकर गोदाम तक जांच की गई है। सूचना तंत्र को और मजबूत किया गया है। हालांकि इस दौरान पुलिस ने कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं किया है। बता दें कि जमशेदपुर से पहले साहिबगंज और धनबाद मंडल कारा में पुलिस ने छापेमारी की है।  


वार्ड में बंदियों से डीसी ने की पूछताछ 
सोमवार को अचानक जेल में भारी संख्या में पुलिस को पहुंचता देख जेल में हड़कंप मच गया। छापेमारी से बाद मीडिया से बात करते हुए डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने बताया कि जेल के वार्ड में बंदियों से पूछताछ की है। छापेमारी के दौरान जेल प्रशासन से भी वर्तमान सुविधाओं और समस्या पर चर्चा की गई है। सभी वार्ड के अलावा अन्य जगहों की जांच की गई है। जेल में बंदियों को मिलने वाली सुविधा के साथ-साथ खान पान की व्यवस्था की जांच की गई है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान किसी भी तरह का प्रतिबंधित सामान नहीं मिला है। 

धनबाद कारा में भी चल रही छापेमारी
बता दें कि इससे पहले साहिबगंज और धनबाद मंडल कारा में भी सोमवार तड़के छापा मारा गया है। उपायुक्त  की अगुवाई में उन राज्यों में भी कार्रवाई की जा रही है। धनबाद में गैंगस्टर अमन सिंह हत्याकांड केस में यह कार्रवाई की गई है। डीसी वरुण रंजन की अगुवाई में कई पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारी जेल के भीतर पहुंचकर जांच कर रहे हैं। एसडीएम सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के अलावा वहां भारी संख्या में पुलिस के जवान भी मौजूद हैं। गौरतलब है कि इसी महीने जेल के भीतर गैंगस्टर अमन सिंह की हत्या के बाद पुलिस-प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गंभीर है। हाईकोर्ट ने भी मामले में संज्ञान लिया है।