logo

JPSC : अब जेपीएससी संशोधित रिजल्ट को लेकर विवाद, पर्याप्त नंबर होते हुए भी कई को किया गया फेल

VIVAD_JPSC.jpg

रांचीः
हाईकोर्ट के आदेश के बाद जेपीएससी ने संशोधित रिजल्ट जारी कर दिया है, लेकिन इसके बाद भी ऐसी उम्मीद नहीं की जा रही है जेपीएससी पीटी रिजल्ट का विवाद थमेगा। दरअसल अभ्यर्थियों का आरोप है कि संशोधित रिजल्ट में भी कई गड़बड़ियां हैं। अभ्यर्थियों ने जेपीएससी कार्यालय के बाहर पहुंच कर विरोध भी किया। कई विद्यार्थी तो ओएमआर सीट के साथ पहुंचे थे। विद्यार्थियों का कहना है कि पहले वाले रिजल्ट में जिस विद्यार्थी का 260 नंबर था, वैसे विद्यार्थी का संशोधित रिजल्ट में नाम ही नहीं है। बता दें कि पिछले शुक्रवार को जेपीएससी ने हाईकोर्ट से संशोधित रिजल्ट जारी करने की अनुमति मांगी थी, मंगलवार को कोर्ट ने अुनमति प्रदान कर दी और गुरुवार को जेपीएससी ने संशोधित रिजल्ट जारी कर दिया। 


 

पहले पास थे अब फेल 
एक अभ्यर्थी जिनका नाम शशिकांत है वह भी आज विरोध करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि पहले जारी किए गए संशोधित रिजल्ट में जनरल का कट ऑफ अधिक था। तब मेरा अंक 260 था। शशिकांत को ऐसी उम्मीद थी कि संशोधित रिजल्ट में उनका नाम रहेगा क्योंकि कट ऑफ अब 246 हो गया है लेकिन संशोधित रिजल्ट में उनका रोल नंबर ही नहीं है। उन्होंने कहा है कि अगर संशोधित रिजल्ट में मुझे नहीं शामिल किया गया तो वह कोर्ट जाएंगे।


 

कोर्ट जाऐंगे छात्र 
वहीं चतरा से आए एक अभ्यर्थी ने कहा कि मैं एससी कैटेगरी से हूं। पहले वाले रिजल्ट में मेरा नाम था। मैंने मेंस के लिए भी आवेदन भी किया लेकिन संशोधित रिजल्ट में मेरा रोल नंबर नहीं है। जबकि एससी कोटे का कट ऑफ 232 है और मेरा अंक 232 हैं, पर मेरा रोल नंबर संशोधित रिजल्ट में नहीं है। चतरा वाले छात्र ने भी यही कहा कि अगर उनका नाम संशोधित रिजल्ट में नहीं जुड़ा तो वह कोर्ट की ओर रुख करेंगे।