logo

Ranchi : एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजी जाएगी एसिड अटैक का शिकार हुई पीड़िता, सीएम ने दिया आदेश

a390.jpg

रांची: 

चतरा की एसिड अटैक पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली शिफ्ट किया जाएगा। पीड़िता को एयर एंबुलेंस से एयरलिफ्ट कर दिल्ली ले जाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए बाहर ले जाने का आदेश दिया है। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री ने रिम्स के मेडिकल बोर्ड द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर ये फैसला किया है। उक्त आशय की जानकारी सीएमओ ने दी। 

 

5 अगस्त को पीड़िता पर हुआ था हमला
गौरतलब है कि चतरा की रहने वाली 17 वर्षीय नाबालिग पीड़िता पर 5 अगस्त को एसिड अटैक हुआ था। संदीप नाम के युवक ने पीड़िता पर हमला किया था। युवक ने मां-और बेटी दोनों पर हमला किया। मां को ज्यादा चोट नहीं आई लेकिन काजल की हालत गंभीर है। एसिड अटैक के बाद आनन-फानन में पीडिता को रिम्स में भर्ती करवाया गया था। बताया जाता है कि मनचला संदीप बीते काफी समय से काजल को परेशान करता था। परिजनों का कहना है कि उन्होंने हंटरगंज पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई लेकिन पुलिस ने एक्शन नहीं लिया। यदि वक्त रहते पुलिस एक्शन लेती तो ये घटना नहीं होती। 

एसिड अटैक में बुरी तरह झुलसी पीड़िता
बताया जाता है कि एसिड अटैक में पीड़िता 47 फीसदी तक झुलस चुकी है। उसकी एक आंख पूरी तरह खराब हो चुकी है। परिजनों ने मांग की थी कि पीड़िता के इलाज की बेहतर व्यवस्था की जाए। उसे इलाज के लिए कहीं अन्यत्र भेजा जाए। पीड़िता की लगातार बिगड़ती हालत को देख रिम्स के मेडिकल बोर्ड की सलाह पर मुख्यमंत्री ने पीड़िता को एयरलिफ्ट करने का आदेश दिया है।