logo

चुनाव में JMM की एकता तोड़ने का प्रयास करेंगे विपक्षी दल, कार्यकर्ता सावधान रहें; संवाद कार्यक्रम में बोले CM हेमंत  

jmm_(2).jpeg

रांची 
रांची में आयोजित 'संवाद' कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन ने जेएमएम कार्यकर्ताओं को कहा कि आगामी चुनाव में पार्टी की एकता को तोड़ने का प्रयास विपक्षी दल करेंगे। इसके लिए अभी से सावधान रहने की जरूरत है। CM हेमंत सोरेन आज संवाद कार्यक्रम में खूंटी, रामगढ़, हजारीबाग, गुमला, रांची, सिमडेगा तथा लोहरदगा जिले से पहुंचे कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर बड़ी संख्या में झामुमों के नेता और कार्यकर्ता शामिल थे। संवाद कार्यक्रम का आयोजन कांके रोड रांची स्थित CM आवासीय परिसर में किया गया। मौके पर CM ने कहा कि वर्तमान समय में देश में जो हालात उत्पन्न हुए हैं उससे सबसे ज्यादा नुकसान किसान, गरीब और युवा वर्ग के लोगों को हुआ है। आदिवासी-मूलवासी, दलित, शोषित अल्पसंख्यक सहित विभिन्न वर्ग समुदाय के लोगों को विपक्षी दलों द्वारा झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रति भड़काया जा रहा है। इसे रोकना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिये। 


विरोधी दल लगातार सरकार को गिराने की कोशिश में हैं 

कहा कि देश एवं राज्य विरोधी शक्तियां हमें निरंतर तोड़ने का प्रयास कर रही हैं। लेकिन हम सभी को सतर्कता दिखाते हुए इन मंसूबों पर पानी फेरने का काम करना है। राज्य में जब से झामुमों के नेतृत्व में सरकार बनी है, तब से विरोधी पार्टी के लोग हमारी सरकार को गिराने में लगे हुए हैं। हमारी एकजुटता का ही परिणाम है कि आज तक ये लोग अपने षड्यंत्र में सफल नहीं हो पाए हैं। आप सभी कार्यकर्ता ही हमारी ताकत हैं। आपकी सरकार राज्य के विकास के लिए निरंतर प्रयासरत है। आपके सहयोग से हम विकास का रास्ता आगे भी तय करते रहेंगे। वर्ष 2019 की तरह हम सभी लोगों को वर्ष 2024 के चुनावों में भी अखंडता और एकजुटता का परिचय देना होगा।


आपकी योजना-आपकी सरकार कार्यक्रम के बारे में बताया 
सीएम हेमंत ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा 24 नवंबर से 26 दिसंबर तक पूरे राज्य में आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। इसके तहत राज्य के सभी जिला, प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर लोगों को योजनाओं से जोड़ा जा रहा है। CM ने कहा कि हमारा उद्देश्य राज्य के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक योजनाओं को पहुंचना है। कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले वैसे लोग जो प्रखंड कार्यालय या जिला कार्यालय के विषय में ठीक से नहीं जानते हैं, उनतक सरकारी पदाधिकारी पहुंच रहे हैं। उन तक योजना का लाभ पहुंचा रहे हैं। सीएम  पार्टी के पंचायत स्तर से लेकर केंद्रीय स्तर तक के नेता एवं कार्यकर्ताओं को आरज संबोधित कर रहे थे। मौके पर मुख्य रूप से पार्टी के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पाण्डेय, फागु बेसरा, केंद्रीय सचिव अभिषेक प्रसाद पिंटू, संजीव बेदिया, सांसद महुआ माजी, विधायक भूषण तिर्की आदि उपस्थित हुए।