logo

गंगा नदी में डूबने से 4 भइयों की दर्दनाक मौत, एक भाई को बचाने में चारों डूबे

dooba2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
पटना में गंगा नदी में डूबने से 4 भईयों की मौत हो गई। सभी नहाने के लिए गए थे। इसी बीच एक भाई का पैर गहरे पानी में चला गया। वह डूबने लगा। उसे बचाने के लिए बाकी तीन भाई भी गहरे पानी में चले गया। थोड़ी देर में सारे गंगा में समा गए। नहाने के दौरान दो सगे भाई, उसके एक चचेरे भाई और एक ममरे भाई की मौत हो गई।  पूरा मामला एनटीपीसी थाना इलाके का है। इस घटना के बाद गांव से लेकर अस्पताल तक में कोहराम मच गया। 


गहरे पानी में चला गया था रवि
मामला रविवार शाम का है। चार भाई आदित्य, अनुज,रवि और सुदर्शन गंगा में नहाने गए थे। इसी बीच रवि का पांव गहरे पानी में चला गया। जहां पर रवि चला गया, वहां पर ज्यादा गड्ढा था। इसका अंदाजा उसे नहीं लगा। रवि डूबने लगा। उसे बचाने में आदित्य, अनुज और सुदर्शन भी उसके पास चले गए। थोड़ी देर के बाद चारों गंगा में समा गए। मृतकों में 11 साल का सिंह, आदित्य का 10 साल का सहोदर भाई अनुज सिंह, आदित्य का 16 साल का चचेरा भाई सुदर्शन और इन तीनों का ममेरा भाई 20 साल का रवि कुमार है। 


क्या कह रहे हैं ग्रामीण
घटना को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि थर्मल परियोजना के तहत गंगा नदी से बड़े पैमाने पर जल की निकासी की जाती रही है। ग्रामीणों ने लगातार इस पर सरकार को ध्यान आकृष्ट कराया है। इसके बावजूद भी शासन प्रशासन की तरफ से कोई ध्यान नहीं दिया गया। ग्रामीणों का यह मानना है कि ढीबर पंचायत के कई क्षेत्रों में थर्मल परियोजना के द्वारा जल निकासी के कारण गंगा नदी के किनारे काफी बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। यह गड्ढे आए दिन बड़ी-बड़ी घटनाओं को दावत देता है। गांव के लोग रविवार की हुई घटना का कारण इसी मामले को बता रहे हैं।

Tags - Painful death of 4 brothers drowning in river Ganga Bihar news