logo

अधिकारों के लिए किसी के आगे झुकता नहीं है पाल समाज : मंत्री मिथिलेश

MT0133.jpg

गढ़वा
पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर मंगलवार को नीलांबर-पीतांबर बहुद्देशीय सांस्कृतिक भवन टाउन के समीप महारानी अहिल्या बाई होल्कर की प्रतिमा का अनावरण किया। पाल महासंघ गढ़वा के तत्वावधान में उनकी पुण्य तिथि पर टाउन हॉल में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने दीप जलाकर किया। तत्पश्चात महारानी अहिल्या बाई की प्रतिमा का अनावरण कर माल्यार्पण किया। साथ ही टाउन हॉल परिसर में स्थित नीलांबर-पीतांबर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान महारानी अहिल्या बाई की जीवनी पर आधारित पुस्तक का अनावरण भी किया गया। पाल समाज के लोगों ने मंत्री को पगड़ी बांधकर, बड़ा माला पहनाकर, पुष्प गुच्छ देकर भव्य स्वागत किया। 


मौके पर मंत्री ठाकुर ने महारानी अहिल्या बाई को नमन करते हुए कहा कि इस प्रतिमा का अनावरण पूरे समाज के लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगा। उन्होंने पाल महासंघ के पिछले कार्यक्रम में गढ़वा में महारानी अहिल्या बाई की प्रतिमा लगाने का वादा किया था, वह आज पूरा हो गया है। ऐसी विरांगना नारी पर सभी को गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाल समाज कहीं से भी कमजोर नहीं है, यह समाज अपने हक, अधिकार के लिए किसी से समझौता नहीं करता है और न ही किसी के आगे झुकता है। पाल समाज सभी क्षेत्रों में काफी तेजी से खुद को स्थापित कर रहा है। 
युवा समाजसेवी राकेश पाल ने प्रतिमा अनावरण के लिए मंत्री ठाकुर को धन्यवाद देते हुए कहा कि महारानी अहिल्या बाई होल्कर हमारे समाज की आन, बान और शान हैं। इनकी जीवनी से सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए।

मौके पर जितेंद्र पाल, रमेश पाल, धमेंद्र पाल, श्याम बिहारी पाल, राजकिशोर पाल, सुखबीर पाल, सुधीर पाल आदि ने विचार व्यक्त किया। पाल समाज के लोगों ने गढ़वा में पाल छात्रावास बनवाने सहित कई मांगें रखीं। इससे संबंधित मंत्री को मांग पत्र भी सौंपा। कार्यक्रम का संचालन ओमप्रकाश पाल ने किया। मौके पर मुख्य रूप से नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार, बीस सूत्री जिला उपाध्यक्ष नितेश सिंह, ए अग्रवाल, सुमित पाल, चंदा देवी, बुधन पाल, विवेकानंद पाल, सुरेंद्र पाल, रामनाथ पाल सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। 


 

Tags - Mithilesh ThakurPal communityJharkhand News