logo

धरने पर बैठी छात्राओं से मिली पलामू महापौर अरुणा शंकर, क्या है पूरा मामला   

ARUNA.jpeg

पलामू 

प्रथम महापौर अरुणा शंकर ने धरने पर बैठी केजी स्कूल और वूमंस कॉलेज की 12वीं में फेल की गई छात्राओं से मुलाकात की। ये छात्राएं शिक्षा विभाग के समक्ष धरने पर बैठी हैं। मौके पर अरुणा शंकर ने कहा कि शिक्षा विभाग इन बच्चियों की कॉपियों की फिर से जांच कराये। उन्होंने कहा कि इनमें से अधिकांश छात्रा 11वीं में 95% तक अंक लाया है। इससे इनकी प्रतिभा का पता चलता है। उन्होंने सवाल उठाया कि ऐसी छात्राएं परीक्षा में फेल कैसे हो सकती हैं। 


पिछली परीक्षा में टॉपर्स रही हैं फेल छात्राएं 

प्रथम महापौर ने आगे कहा कि केजी स्कूल में 45 में 38 छात्राएं फेल हैं। इसी तरह महिला कॉलेज में 50% लड़कियां फेल हैं। कहा, इनमें से छात्राओं ने 11वीं की कक्षा में 95% से ऊपर अंक लाया है। कहीं ना कहीं शिक्षा विभाग से कोई भूल हुई है। प्रथम महापौर छात्राओं के साथ डीईओ कार्यालय भी गयीं। डीईओ से जानकारी लेते हुए स्कूल के प्रिंसिपल को तत्काल बुलवाया। स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि यह सारी लड़कियां हमारे यहां की टॉपर्स हैं। कहीं ना कहीं कोई गलती हुई है l 


उपायुक्त के संज्ञान में है मामला 

प्रथम महापौर ने बताया कि इस बारे में उपयुक्त पलामू ने भी जांच के लिए चार दिन पूर्व पत्र दिया है। पर उस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। प्रथम महापौर ने कहा इन छात्राओं की कॉपी की निशुल्क जांच होनी चाहिए। छात्राओं का भविष्य बर्बाद होने नहीं दिया जाएगा। जरूरत पड़ी तो इसके लिए लिए वे शिक्षा सचिव या मुख्यमंत्री से रांची जाकर मुलाकात करेंगी। छात्राओं को निराश या चिंतित होने की जरूरत नहीं है। 


 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Aruna ShankarPalamu Mayorstrikegirl studentsJharkhand News