logo

Ranchi : मुख्यमंत्री से मिले पंचायत सचिव अभ्यर्थी, दुर्गा पूजा से पहले नियुक्ति की मांग

a1321.jpg

रांची: 

नियुक्ति की मांग को लेकर पिछले कई वर्षों से आंदोलन कर रहे पंचायत सचिव अभ्यर्थियों के चेहरे पर आज खुशी लौटी है। दरअसल, लंबे समय के बाद सीएम आवास में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को पंचायत सचिव अभ्यर्थियों से मुलाकात की और उन्हें ठोस आश्वासन दिया। इस मुलाकात में पंचायत सचिव अभ्यर्थियों ने भी मुख्यमंत्री के सामने अपनी बातें रखी।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने क्या कहा
पंचायत सचिव अभ्यर्थी और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुलाकात बहुत लंबी तो नहीं रही लेकिन करीब 5 मिनट की इस मुलाकात में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पंचायत सचिव अभ्यर्थियों को आश्वस्त कराते हुए कहा कि सरकार आप के मामले को देख रही है इसलिए वह परेशान नहीं हों। 

दुर्गा पूजा से पहले नियुक्ति की मांग
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात के दौरान पंचायत सचिव परीक्षा के अभ्यर्थियों ने कहा कि दुर्गा पूजा से पहले उनकी नियुक्ति कर उनके और उनके परिवार वालों के चेहरे पर खुशी लाने का मौका दें। इस पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी बल्कि मुस्कुराते हुए सभी का अभिवादन स्वीकार किया। 

क्या है पंचायत सचिव अभ्यर्थियों का
झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से 2017 में 3088 पदों के लिए विज्ञापन निकला। जिसमें कुल 6 तरह के पोस्ट थे। 2 तरह के पोस्ट जिला स्तर  और 4 तरह के पोस्ट राज्यस्तर के थे। पंचायत सचिव पद के लिए 50 प्रतिशत सीट महिलाओं के लिए आरक्षित की गई थी। इस वेकेंसी के लिए लिखित परीक्षा 21, 28 जनवरी और 4 फ़रवरी 2018 को हुई थी। 
सफल अभ्यर्थियों की स्किल और टाइपिंग टेस्ट 1 जुलाई से 8 जुलाई 2019 तक हुआ। उसके बाद स्किल टेस्ट और टाइपिंग टेस्ट में सफल अभ्यर्थियों का डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन 27 अगस्त से 31 अगस्त और 3 सितम्बर से 7 सितम्बर 2019 तक दो पालियों में किया गया। बावजूद इसके अबतक मेघा सूची जारी नहीं की गई।