logo

JSSC–CGL परीक्षा में पेपर लीक, नए सिरे से होगा तीसरी पाली का एग्जाम

jssc_office6.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 28 जनवरी को आयोजित झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता  परीक्षा के तीसरे पाली के एग्जाम को रद्द कर दिया गया है। धांधली के आरोप के बाद आयोग ने तत्काल फैसला लेते हुए इसे रद्द किया है। परीक्षा की अगली तारीख का ऐलान जल्द किया जाएगा। बता दें कि पेपर लीक की शिकायत के बाद रांची के मेन रोड पर देर शाम अभ्यार्थियों ने जमकर हंगामा किया। अभ्यार्थियों का आरोप है कि सामान्य ज्ञान और सामान्य अध्ययन के पेपर लीक हुए हैं। पेपर का आंसर व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर चलाया जा रहा था। 


जांच में जुटा आयोग
JSSC के अधिकारी ने बताय़ा कि पेपर लीक की शिकायत मिली है। आयोग ने इसे गंभीरता से लिया है। इसके सत्यता की जांच की जा रही है। सत्य पाने पर एफआईआर दर्ज किया जाएगा। गौरतलब है कि रविवार रात लगभग 10.30 बजे आयोग ने तीसरा पेपर (सामान्य ज्ञान) की परीक्षा अपरिहार्य कारणों से रद्द कर दिया। इस संबंध में आयोग के परीक्षा नियंत्रक के हस्ताक्षर से आवश्यक सूचना भी जारी कर दी गयी है। 


2016 से परीक्षा का इंतज़ार कर रहे हैं अभ्यर्थी 
बता दें कि 2016 से ही अभ्यर्थी JSSC CGL की परीक्षा का इंतज़ार कर रहे हैं। हर बार फॉर्म निकलता है लेकिन परीक्षाएं नहीं हो पाती है। पिछले दिनों राज्य भर से छात्र JSSC कार्यालय के बाहर परीक्षा कराने की मांग को लेकर जमा भी हुए थे।