logo

RIMS : रिम्स OPD में मरीजों की लिमिटेशन हटाई गई, सोमवार से सामान्य तरीके से होगा मरीजों का इलाज

ccc3c856-9e3e-4152-95c0-fc42eccf9e4f.jpg

रांची: 

कोरोना की तीसरी लहर में मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर रिम्स ओपीडी में फर्स्ट हाफ में मरीजों की संख्या लिमिट कर दी गई थी। अब चूंकि तेजी से कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आ रही है, रिम्स प्रबंधन ने लिमिट को हटाने का फैसला किया है। मिली जानकारी के मुताबिक रिम्स प्रबंधन ने ओपीडी में 1 दिन में 40 मरीजों को देखने की लिमिट को खत्म कर दिया। 

40 मरीजों को ही देख रहे थे चिकित्सक
गौरतलब है कि सोमवार से ओपीडी में चिकित्सक 40 से ज्यादा मरीजों को देख सकेंगे। इससे हॉस्पिटल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। बताते चलें कि रिम्स में चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ तेजी से कोविड की चपेट में आते जा रहे थे। यही वजह थी कि रिम्स प्रबंधन ने सेकेंड हाफ में ओपीडी को बंद कर दिया गया था। इसमें 1 घंटे में महज 10 मरीजों को ही देखने के लिए कहा गया था। हालांकि, अब ये लिमिटेशन हटा दी गई है। 

दूसरे राज्यों से भी इलाज के लिए आते हैं
गौरतलब है कि रिम्स में बिहार और झारखंड सहित आसपास के राज्यों से भी लोग इलाज करवाने आते हैं। सामान्य दिनों में ओपीडी में 2 हजार से ज्यादा मरीज आते हैं। कोरोना संक्रमण की वजह से ओपीडी को सेकेंड हाफ में बंद कर दिया गया था। इसके बाद ओपीडी में आने वाले मरीजों की संख्या घटकर 600 तक रह गई थी। इस वजह से दूर-दराज से आने वाले मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।