logo

अभाव : पक्की सड़क के लिए तरस रहे लताकांदर गांव के लोग, एंबुलेंस तक घुसने की सुविधा नहीं 

latakandar.jpg

दुमकाः

दुमका ज़िले के शिकारीपाड़ा प्रखंड क्षेत्र के सरसडंगाल पंचायत अंतर्गत लताकांदर ग्राम में आजादी के 7 दशकों के बाद भी अब तक पक्की सड़क नहीं  बनी है। ग्रामीणों को आवाजाही में काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। वहीं अगर कोई बीमार पड़ जाता है  तो उसे खटिया के सहारे इलाज के लिए गांव से बाहर ले जाना पड़ता है क्यों कि रास्ता खराब होने के कारण एंबुलेंस गांव में नहीं घुस पाता है।

 

जनप्रतिनिधियों ने कोई सहायता नहीं की! 
ग्रामीणों ने बताया  कई बार जनप्रतिनिधि एवं विभाग को इस बारे में लिखित आवेदन दिया गया है लेकिन आज तक किसी  जनप्रतिनिधि ने इस रास्ते को बनवाने के बारे में नहीं सोचा है। जनप्रतिनिधि सिर्फ वोट मांगने के लिए आते हैं इसके बाद इस ग्राम में कभी भी नहीं आते हैं। 

 

चुनाव के समय केवल वादा कर दिया जाता है
ग्रामीण राजू लोहार बताते हैं कि अभी पंचायत का चुनाव है इस समय भी कई मुखिया, जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, प्रत्याशी हमारे गांव में आकर रोड बनवाने का वादा कर रहे हैं लेकिन हमेशा की तरह इस बार भी  ये लोग जीत के बाद हमारे गांव को भूल ही जाएंगे।  ग्रामीणों ने मांग की है कि जल्द से जल्द ग्राम मे पक्की सड़क बनवायी जाए ताकि आवाजाही में जो समस्या हो रही है उससे निजात मिल सके।