logo

देश की जनता ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 6 इंच छोटा कर दिया- हेमंत सोरेन 

congress184.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

हेमंत सोरेन ने आज जामताड़ा में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में कहा कि बीजेपी को देश की जनता ने 6 इंच छोटा कर दिया। सोरेन ने आग कहा, विपक्ष के ये लोग हिंदू-मुस्लिम, जात-पात की राजनीति कर लोगों को आपस में उलझाने का काम करते हैं, ताकि सांप्रदायिक सौहार्द में तनाव फैले। इसलिए ध्यान रखिएगा दो-तीन माह बाद चुनाव होने जा रहा है। कहा, यह लोग पूरे देश में सांप्रदायिक तनाव फैला कर चुनाव लड़ने का प्रयास करते रहते हैं। लोकसभा चुनाव में केंद्र सरकार ने हिंदू-मुस्लिम की राजनीति की। नतीजा यह हुआ कि पूरे देश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को 6 इंच छोटा कर दिया। इन्हें सरकार बनाने के लिए बैसाखी की जरूरत पड़ी। 

सीएम हेमंत ने कहा, ये लोग नया-नया शगूफा छोड़ते हैं। पता चला है कि वन नेशन, वन इलेक्शन स्वीकृत हो गया। यह देश में चाहते हैं कि एक ही दल राज करें। एक ही सरकार हमेशा रहे। चाहे राज्य हो या देश। दूसरा कोई सरकार नहीं, सिर्फ और सिर्फ एक। सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले ये लोग, सामंती लोग राज करने के फिराक में हैं। आप लोग तैयार रहिएगा।

हेमंत सोरेन ने कहा, बीजेपी के ये राजनीतिक गिद्ध अब संताल परगना और बिहार को मिलाकर अलग राज्य बनाना चाहते हैं। ऐसे लोगों को बोरे में बंद कर गुजरात के समंदर में फेंकने की जरूरत है। एक तरफ पूंजीपतियों की जमात है और दूसरी तरफ गरीब। लोकसभा में जिस तरह इन्हें झारखण्ड में सीख मिली है ऐसी ही सीख विधानसभा में भी देने की जरूरत है। जहां लोग झगड़ा करते हैं वहीं इनकी राजनीतिक रोटी पकती है, जहां लोग शांति से रहते हैं वहां इनकी राजनीतिक रोटी नहीं पकती। इन्हें षड्यंत्र का मुंह तोड़ जवाब देना है।
सीएम ने कहा, हमने लाखों लोगों को अबुआ आवास से जोड़ने का काम किया है। आने वाले 5 वर्ष के अंदर सभी 20 लाख गरीबों को अबुआ आवास देने का लक्ष्य है। अभी चुनाव आता देख केंद्र सरकार, झारखण्ड में एक-डेढ़ लाख आवास का झुनझुना दिखा रही है। यहां 20 लाख लोगों को आवास मिलना है लेकिन इसका जवाब बीजेपी के पास नहीं है। यह व्यापारियों की जमात है। ये गरीबों को पैसा नहीं देंगे, बल्कि महंगाई बढ़ाकर आपकी जेब से पैसा काट कर अपना जेब भरने का काम करेंगे।


 

Tags - BJP Hemant Soren Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand latest News