logo

जो व्यक्ति महिला का सम्मान नहीं कर सकता, वो जनप्रतिनिधि नहीं बन सकता- गोड्डा में कल्पना मुर्मू सोरेन का निशिकांत पर कटाक्ष   

KALPNA_22.jpg

गोड्डा 

गोड्डा में आज चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कल्पना मुर्मू सोरेन ने निवर्तमान सासंद निशिकांत दुबे का नाम लिये बिना उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो व्यक्ति महिला का सम्मान नहीं कर सकता, वो जनप्रतिनिधि नहीं बन सकता। बता दें कि कल्पना आज संथाल के गोड्डा में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी की उपस्थिति में चुनावी सभा को संबोधित कर रहीं थीं। जनसभा गोड्डा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस से INDIA गठबंधन के प्रत्याशी प्रदीप यादव के पक्ष में आयोजित की गयी। कल्पना ने आगे कहा, इस बार का जो चुनाव लड़ा जा रहा है, यह  चुनाव बीजेपी बनाम जनता के बीच का है। 

बीजेपी हर चरण के चुनाव में नारा बदल रही है
कल्पना ने आगे कहा, यहां से गोड्डा की जनता के प्रत्याशी के रूप में प्रदीप यादव चुनाव लड़ रहे हैं। आपने देखा होगा बीजेपी चुनाव के हर चरण में अपना नारा बदल रही है। आखिरी चुनाव से पहले ही बीजेपी को पता चल जाएगा कि उनका सूपड़ा साफ हो गया है। यही कारण है कि चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने हेमंत सोरेन को साजिश के तहत जेल में डाल दिया। निशिकांत का नाम लिये बिना उन्होंने कहा, गोड्डा से बीजेपी के प्रत्याशी बहुत बड़बोले हैं। जो व्यक्ति एक महिला विधायक, झारखंड के मंत्री, एक जनप्रतिनिधि की इज्जत नहीं कर सकता वो गोड्डा का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकता।

जेल की चाभी वोटरों के पास 
कल्पना ने कहा, आप सभी से आग्रह है कि आदिवासी, दलित, पिछड़ा, अल्पसंख्यक, युवा, महिला, किसान, मजदूर के हक-अधिकारों की रक्षा के लिए, पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण, सरना आदिवासी धर्म कोड आदि के लिए INDIA गठबंधन के प्रत्याशी को दिल्ली भेजने का काम करें। कहा, यह INDIA गठबंधन की सरकार ही है जो झारखंडी जनन भावनाओं से जुड़े मुद्दों को पूरा कर सकती है। कहा जिस जेल में हेमंत बंद हैं, उस जेल की चाभी आप सभी लोगों के हाथ में है। कहा, आप INDIA गठबंधन की सरकार दिल्ली में बनायेंगे तो आपके हेमंत भी बीजेपी के षड्यंत्र से मुक्त हो आपके बीच होंगे। उन्होंने झारखंड झुकेगा नहीं, INDIA रुकेगा नहीं, हम INDIA वाले दिल्ली आ रहे हैं, की हुंकार भरी। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Kalpana Murmu SorenNishikant DubeyGODDALOKSABHA ELECTION Jharkhand News