logo

सैम पित्रोदा के किस बयान पर भड़के पीएम मोदी, कहा- भारतीयों के अपमान से गुस्से में हूं

tika2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलांगना के वारंगल की सभा में कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के विवादित बयान को मुद्दा बनाया। पीएम मोदी ने कहा कि राहुल गांधी जब भी कंफ्यूज होते हैं, तो सैम पित्रोदा की राय लेते हैं। अब सैम पित्रोदा मेरे देशवासियों का अपमान कर रहे हैं। उनकी चमड़ी के रंग के आधार पर बयान दे रहे हैं। मैं आज बहुत गुस्से में हूं। पीएम मोदी ने कहा, जब आपने 2014 में भाजपा को मौका दिया, तो हमने आपको एक दलित राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द दिया। फिर, 2019 में हमने देश को एक आदिवासी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दी। कांग्रेस मुर्मू जी के अध्यक्ष बनने के खिलाफ थी, क्योंकि कांग्रेस के युवराज के अमेरिका में बैठे गुरु और मार्गदर्शक चाचा करते हैं कि सांवली त्वचा वाले लोग अफ़्रीका से हैं। क्या हमारे राष्ट्रपति अफ्रीकन हैं?


किस बयान पर हो रही सियासत 
पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के रंगभेदी बयान पर राहुल गांधी से जवाब मांगते हुए उनको कटघरे में खड़ा किया है। पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि शहजादे आपको जवाब देना पड़ेगा। दरअसल, एक इंटरव्यू में सैम पित्रोदा ने कहा कि यहां पूर्वी भारत के लोग चीनी जैसे, पश्चिम भारत में रहने वाले अरब जैसे और दक्षिण में रहने वाले अफ्रीकन जैसे दिखते हैं। उनके इस बयान की वीडियो वायरल होने के बाद एक बार फिर देश का सियासी पारा चढ़ गया है। कांग्रेस ने जहां सैम पित्रोदा के बयान से किनारा कर लिया तो वहीं भाजपा जमकर हमलावर हैं।


हम श्रीकृष्ण को मानने वाले लोग हैं 
तेलंगाना पहुंचे पीएम मोदी ने वारंगल की चुनावी रैली में सैम पित्रोदा की भारतीयों पर की गई रंगभेदी टिप्पणी पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि, "आज मैं बहुत गुस्से में हूं। शहजादे के एक अंकल ने आज ऐसी गाली दी है, जिसने मुझे गुस्से में भर दिया है। संविधान सिर पर रखने वाले लोग देश की चमड़ी का अपमान कर रहे हैं।"हम लोग तो श्रीकृष्ण को मानने वाले लोग हैं' राहुल गांधी को घेरते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, "अमेरिका में शहजादे के अंकल रहते हैं। शहजादे के सलाहकार चमड़ी के रंग पर गाली देते हैं। शहजादे के फिलॉस्फर ने गाली दी है, मुझे गुस्सा आ रहा है। मैं गाली सहन नहीं करूंगा। चमड़ी का रंग कुछ नहीं होता है, हम लोग तो श्रीकृष्ण को मानने वाले लोग हैं।"


 

Tags - Modi in Telangana Modi in Telangana Warangal Modi ji Pitroda News Congress leader Sam Pitroda Rahul Gandhi Sam Pitroda