logo

पीएम नरेंद्र मोदी का धनबाद दौरा एक बार फिर स्थगित, अब फरवरी में आने के कयास

modi.jpeg

धनबाद 

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का धनबाद दौरा एक बार फिर से स्थगित हो गया है। अब उनके अगले माह फरवरी में आने के कयास लगाये जा रहे हैं। बता दें कि पीएम मोदी 27 जनवरी को धनबाद आने वाले थे। उनके आगमन को लेकर प्रशासन और पार्टी, दोनों स्तर पर तैयारी हो रही थी। दौरा स्थगित होने की सूचना बेजेपी जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने दी है। एक अन्य खबर के मुताबिक कहा है अब पीएम मोदी अगले महीने के मध्य या अंतिम सप्ताह में धनबाद आ सकते हैं। पीएमओ की ओर से नयी तिथि की घोषणा की प्रतीक्षा की जा रही है।

13 जनवरी का दौरा भी हो चुका है रद्द 

गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 13 जनवरी का झारखंड दौरा रद्द हो चुका है। इससे पहले यह खबर चल रही थी कि पीएम 13 जनवरी को सिंदरी स्थित उर्वरक कारखाना हर्ल (Sindri based fertilizer factory Haral) के उद्धाटन समारोह में शामिल हो सकते हैं। इसे लेकर बीजेपी द्वारा युद्धस्तर पर सारी तैयारियां की जा रही थी। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मारंडी ने धनबाद के 3 लोकसभा क्षेत्र गिरिडीह, धनबाद और कोडरमा सांसद, विधायक, पूर्व विधायक से आज मुलाकात करने वाले थे लेकिन इससे पहले ही यह दौरा रद्द कर दिया गया।  

 

बिरसा मुंडा की जयंती पर 15 नवंबर को उलिहातू आये थे पीएम 
प्रधानमंत्री मोदी पिछले साल 15 नवंबर को झारखंड आए थे। भगवान बिरसा मुंडा की जयंती में पीएम उलिहातू गए थे। पीएम मोदी 14 नवंबर की रात को ही रांची पहुंचे थे। जहां राजभवन में उन्होंने रात्रि विश्राम किया था। 14 नवंबर को पीएम के रांची एयपोर्ट से राजभवन जाने के दौरान तमाम चौक-चौराहों पर लोगों ने उनका जबरदस्त स्वागत किया था। पीएम ने भी लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया था। अगले दिन 15 नवंबर ( झारखंड स्थापना दिवस) के अवसर पर पीएम खूंटी के उतिहातू स्थित भगवान बिरसा मुंडा के जन्मस्थली गये थे। इस दौरे में प्रधानमंत्री ने झारखंड को 24 हजार करोड़ की सौगात दी थी। बता दें कि वे ऐसे पहले प्रधानमंत्री थे जिन्होंने उलिहातु का दौरा किया और भगवान बिरसा की माटी को नमन कर उनके वंशजों से मिले थे।