logo

हेमंत सोरेन बजट सत्र में शामिल होंगे या नहीं, जानिए

ेदीह1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
PMLA कोर्ट में आज पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बजट सत्र में शामिल होने वाली याचिका पर सुनवाई हुई। जिसके बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया। इस मामले पर कोर्ट कल अपना फैसला सुनाएगा। जानकारी के मुताबिक विधायक ढुल्लू महतो और नलिन सोरेन का हवाला देकर महाधिवक्ता ने अदालत में  बहस की। उन्होंने कोर्ट में कहा कि बजट सत्र में वित्तीय बिल पेश होना है। ऐसे में हेमंत सोरेन का उपस्थित होना अनिवार्य है। बता दें कि कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद ही हेमंत सोरेन बजट सत्र में शामिल हो पाएंगे। 


विशेष सत्र में भाग लेने की मिली थी अनुमति
दरअसल कोर्ट में दी गई अर्जी में बताया गया है कि 23 फरवरी को विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है। इसकी कार्यवाही राज्य और उनके विधानसभा क्षेत्र के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है और अपने कर्तव्यों के निर्वहन के लिए कार्यवाही में उनका भाग लेना आवश्यक है। कोर्ट से इसके लिए अनुमति देने का आग्रह किया गया है।  गौरतलब है कि इसके पहले हेमंत सोरेन को 5 फरवरी को चंपई सोरेन सरकार के विश्वास मत प्रस्ताव के दौरान विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होने की अनुमति कोर्ट ने दी थी. जिसके बाद उन्होंने विधानसभा के विशेष सत्र में भाग लिया था।


31 जनवरी ईडी की हिरासत में हैं 
गौरतलब है कि  हेमंत सोरेन को ईडी ने 31 जनवरी को रांची जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था। ईडी ने रिमांड पर लेकर उनसे मामले में पूछताछ की थी। रिमांड अवधि पूरी होने के बाद कोर्ट ने हेमंत सोरेन को जेल भेज दिया था। वह फिलहाल बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में न्यायिक हिरासत में बंद हैं।

फॉलोअप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंः-  https://chat.whatsapp.com/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn