logo

PLFI के एऱिया कमांडर सनातन को पुलिस ने खूंटी में गिरफ्तार किया, ऐसे गिरफ्त में आया उग्रवादी  

CR25.jpeg

खूंटी 

PLFI के एऱिया कमांडर सनातन टोपनो उर्फ मोटा उर्फ संजय टोपनो को पुलिस ने खूंटी में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया है कि सनातन पश्चिमी सिंहभूम जिले के टेबो व बंदगांव क्षेत्र में अपनी गतिविधियों को अंजाम देता रहा है। सनातन की गिरफ्तारी खूंटी के जरियागढ़ से हुई है। पुलिस ने बताया है कि उसके पास से एक लोडेड रिवाल्वर, 4 जिंदा कारतूस, पीएलएफआई संगठन का पर्चा और 2 मोबाइल फोन बरामद किया गया है। इसकी जानकरी शनिवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी क्रिस्टोफर केरकेट्टा ने सवांददाता सम्मेलन में दी। 

ऐसे पकड़ा गया 

एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस अधीक्षक अमन कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई के कुछ उग्रवादी जरियागढ़ थाना क्षेत्र में लेवी वसूलने के लिए आये हुए हैं। इस सूचना पर तोरपा एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा शुक्रवार की शाम गश्ती के दौरान एक व्यक्ति को संदिग्ध हालत में पकड़ा गया। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम संजय टोपनो उर्फ संजू टोपनो ग्राम सिमटिमडा थाना जरियागढ़ बताया। शक के आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 

तलाशी में ये चीजें मिलीं

तलाशी के दौरान उसके पास से रिवाल्वर सहित अन्य सामान बरामद किये गये। एसडीपीओ ने बताया कि सनातन का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। उसके खिलाफ खूंटी, कर्रा, कमडारा, टेबो, तोरपा और जरियागढ़ थाना में 17 सीएलए, आर्म्स एक्ट सहित अन्य संगीन धाराओं के तहत 8 मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार उग्रवादी के खिलाफ सिर्फ कर्रा थाने में ही 3 मामले दर्ज हैं। पुलिस को लंबे समय से सनातन की तलाश थी।

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - PLFI area commanderMilitant ArrestedJharkhand News