logo

गोड्डा : निशिकांत दुबे और प्रदीप यादव में जुबानी जंग तेज, कांग्रेस प्रत्याशी बोले- केस दर्ज नहीं हुआ तो करूंगा अनशन

a868.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, गोड्डा:

गोड्डा संसदीय सीट से बीजेपी उम्मीदवार निशिकांत दुबे और कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। झारखंड की सियासत में इनकी प्रतिद्वंदिता किसी से छिपी नहीं है। कई बार दोनों प्रतिद्वंदी ट्विटर, फेसबुक और सार्वजनिक मंच पर भी आमने-सामने हो चुके हैं। अब चूंकि लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है, एक बार फिर इनके बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। ताजा मामला गोड्डा जिला के बारीडीह गांव में निशिकांत दुबे के जनसंपर्क अभियान के दौरान हुए बवाल से जुड़ा है। दरअसल, शनिवार शाम को बारीडीह गांव में अजय मुर्म नाम के युवक ने निशिकांत दुबे के सामने कुछ सवाल पूछे थे। उनपर वादाखिलाफी का आरोप लगाया था। इस दौरान काफी हो-हंगामा भी हुआ था। अब, इसी प्रकरण को लेकर पहले तो प्रदीप यादव ने निशिकांत दुबे पर गंभीर आरोप लगाए और बीजेपी प्रत्याशी ने भी जमकर पलटवार किया। 

प्रदीप यादव ने निशिकांत दुबे पर गंभीर आरोप लगाये
गौरतलब है कि शनिवार देर शाम को बारीडीह गांव की घटना का जिक्र करते हुए प्रदीप यादव ने फेसबुक पर पोस्ट लिखा। उन्होंने लिखा कि गोड्डा संसदीय सीट के दुमका जिला अंतर्गत बारीडीह गांव में आदिवासी युवक अजय मुर्मू के साथ मौजूदा सांसद निशिकांत दुबे के सामने उनके समर्थकों ने मारपीट की। युवक की गलती बस इतनी थी कि उसने सांसद महोदय से उनके 15 साल के कार्यकाल का हिसाब पूछ लिया था। ये भी पूछ लिया था कि आपने 1932 के खतियान का विरोध क्यों किया? घटना को निंदनीय बताते हुए प्रदीप यादव ने कहा कि मैं इसकी भर्त्सना करता हूं। उन्होंने कहा कि जनता को अपने जनप्रतिनिधि से सवाल करने, उनके द्वारा किए कार्यों का हिसाब लेने का पूरा हक है। जनता को इस प्रकार डरा-धमकाकर उनकी आवाज दबाना सही नहीं है। 

प्रदीप यादव ने दावा किया है कि हंसडीहा थाने में उस आदिवासी युवक की शिकायत पर एफआईआर दर्ज नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि यदि आज (रविवार) शाम तक एफआईआर दर्ज नहीं किया गया तो हंसडीहा चौक के गांधी प्रतिमा के सामने अनशन करूंगा। 

प्रदीप यादव के आरोपों पर निशिकांत दुबे का पलटवार
कांग्रेस प्रत्याशी के आरोपों पर अब निशिकांत दुबे ने बेहद तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। निशिकांत दुबे ने लिखा कि यह गुंडागर्दी का शासन नहीं है। निशिकांत दुबे ने प्रदीप यादव पर 2009 में उनके और उनकी पत्नी के खिलाफ जबरन 307 का केस करने का आरोप लगाया। कहा कि मेरे छोटे भाई को हवालात में बंद करा दिया गया। निशिकांत दुबे ने प्रदीप यादव पर उन्हें घर में मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। प्रदीप यादव पर यह भी आरोप लगाया है कि कार्यकर्ताओं की हत्या कर हत्यारों को संरक्षण दिया। निशिकांत दुबे ने प्रदीप यादव पर कई संगीन आरोप भी लगाए हैं। निशिकांत दुबे ने प्रदीप यादव पर उनकी पत्नी की गंदी तस्वीरं बांटने, केस करने और रंगदारी मांगने का भी आरोप लगाया है। प्रदीप यादव पर उन्होंने 2019 में देवघर की किसी युवती के साथ दुष्कर्म करने का भी आरोप लगाया। 

निशिकांत दुबे ने बारीडीह गांव वाली घटना को लेकर प्रदीप आरोपों के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने कार्यकर्ता महेंद्र यादव के गांव में वोट मांगने पर राजनीति की। निशिकांत दुबे ने लिखा कि 2021 में किसके इशारे पर 2 लड़के मुझे मारने आये थे। निशिकांत दुबे ने प्रदीप यादव पर घटिया गुंडागर्दी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि फैसला चुनाव आयोग को करने दीजिए। 

प्रदीप यादव और निशिकांत की प्रतिद्वंदिता पुरानी है
गौरतलब है कि निशिकांत दुबे गोड्डा संसदीय सीट से सांसद हैं वहीं प्रदीप यादव पोड़ैयाहाट विधानसभा सीट से विधायक हैं। दोनों के बीच राजनीतिक प्रतिद्वंदिता पुरानी है। दोनों नेताओं में अक्सर बयानबाजी होती है और यह व्यक्तिगत हमलों तक पहुंच जाती है। गोड्डा में ट्रेन परिचालन के उद्घाटन के मौके पर उनमें मारपीट जैसी घटना तक हो चुकी है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने गोड्डा में पहले दीपिका पांडेय सिंह को प्रत्याशी बनाया था लेकिन बाद में उनका टिकट वापस लेकर प्रदीप यादव को दिया। तब भी निशिकांत दुबे ने कहा था कि मैं इनके खिलाफ प्रचार नहीं करूंगा। परिवार के साथ वक्त बिताऊंगा। क्रिकेट खेलूंगा। 


 

Tags - Nishikant DubeyPradeep YadavJharkhand NewsGoddalok Sabha Election 2024