logo

Ranchi : इन 5 मंत्रियों को लेकर रांची लौटेंगे सीएम हेमंत, प्रदीप यादव जाएंगे रायपुर

a521.jpg

रांची: 

यूपीए विधायक इस वक्त छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हैं। बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी रायपुर गए। हालांकि वे आज ही लौट आएंगे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ कांग्रेस कोटे के मंत्री भी राजधानी रांची लौटेंगे। इसके लिए बुक कराई गई टिकट की लिस्ट सामने आई है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ कांग्रेस कोटे के मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता, आलमगीर आलम और बादल पत्रलेख रांची लौटेंगे। दरअसल, 1 सितंबर को कैबिनेट की मीटिंग प्रस्तावित है। मंत्री सत्यानंद भोक्ता भी मुख्यमंत्री के साथ लौटेंगे। 

प्रदीप यादव और सत्यानंद भोक्ता रायपुर जाएंगे
आपको ये भी बता दें कि पोड़ैयाहाट से कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव अब रायपुर जाएंगे। मंगलवार को जिन यूपीए विधायकों ने रायपुर के लिए उड़ान भरी थी उनमें प्रदीप यादव शामिल नहीं थे। बताया गया था कि प्रदीप यादव स्वास्थ्य कारणों की वजह से रायपुर की उड़ान नहीं भरी थी। मंगलवार को इंडिगो की विशेष फ्लाइट से यूपीए के 32 विधायक रायपुर गए थे। सभी विधायकों को रायपुर के मेफेयर गोल्ड रिजॉर्ट में ठहराया गया है। रिजॉर्ट में 40 कमरे बुक हैं। 

यूपीए विधायकों को इसलिए रायपुर शिफ्ट किया
बता दें कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के 19 और कांग्रेस के 11 विधायक रायपुर में हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय भी रायपुर गए हैं। बता दें कि झारखंड में जारी सियासी खींचतान के बीच बीजेपी द्वारा हॉर्स-ट्रेडिंग की कोशिशों की आशंका के बीच विधायकों को रायपुर ले जाया गया है। दरअसल, 30 जुलाई को ऐसा मामला सामने आ चुका है जहां झारखंड कांग्रेस के 3 विधायक 49 लाख रुपये कैश के साथ पश्चिम बंगाल में पकड़े गए थे। इधर, मुख्यमंत्री की विधायकी को लेकर सशंय की स्थिति है। चर्चा है कि खनन पट्टा लीज मामले में चुनाव आयोग का फैसला आ चुका है।